विधायक गजेंद्र यादव ने बच्चियों से लिए वचन संतुलित आहार अपनाएंगे मेहंदी लगाकर बच्चियों ने दिया बेटी बचाओ का संदेश

दुर्ग। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विधायक गजेंद्र यादव ने स्कूल की बच्चियों से संवाद किये। दैनिक जीवन में पौष्टीक एवं संतुलित आहार लेने उनसे वचन लिए ताकी शारीरिक एवं मानसिक विकास में समस्या न हो। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में विधायक श्री यादव ने बच्चियों को मौसम के अनुरूप फल एवं सब्जियाँ में मिलने वाले पौष्टीक गुण एवं तत्वों की जानकारी देते हुए अच्छा भोजन लेने प्रेरित किये। इस दौरान गयानगर के 5 नन्ही बच्चियों को विभाग की ओर से पोषण आहार किट प्रदान किये। मेंहदी, पेंटिंग और रंगोली के माध्यम से सुन्दर चित्र उकरते हुए बेटी बचाओ का संदेश देने वाले बेटियों को पौष्टीक मिठाई खिलाकर उनका उत्साहवर्धन किये।
एकीकृत बाल विकास परियोजना दुर्ग शहरी के तत्वाधान में परियोजना स्तरीय बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम चंद्रशेखर आजाद हायर सेकेंडरी स्कूल नयापारा में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक गजेन्द्र यादव बेटियों को स्वास्थ्य और शिक्षा पर उनसे संवाद किये। विद्यार्थी जीवन में पढ़ाई के साथ पौष्टीक आहार, स्वच्छता और खान पान अच्छा रखने कहा ताकी हमारा शरीर स्वस्थ रहे। बड़ी संख्या में उपस्थित बच्चियों को सम्बोधित करते हुए दैनिक जीवन में संतुलित आहार अपनाने हेतु प्रेरित किये।
रंगोली और पेंटिंग से दिए बेटी बचाने संदेश
कार्यक्रम में स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों ने हाथों में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देने विभिन्न गतिविधि आयोजित किये। किसी ने हाथों में मेहंदी लगाई तो कुछ ने बच्चियों ने रंगोली और पोस्टर भी बनाए थे जिसका विधायक गजेंद्र यादव ने अवलोकन कर उनके द्वारा प्रभावी ढंग से चित्रकारी की प्रशंसा भी किये। कार्यक्रम में पार्षद जमुना साहू, चमेली साहू, मनीष साहू, शाला प्रबंधन समिति के सदस्य भूपेंद्र यादव, प्रिंसिपल नंदिनी वर्मा, महिला एवं बाल विकास से अनीता सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र की महिलाए उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *