देवांगन समाज ने आमंत्रण रैली निकाल कर घर घर जाकर नवरात्रि का न्योता दिया

• परमेश्वरी मंदिर में क्वांर नवरात्रि में 3 अक्टूबर से प्रतिदिन संध्या समय जस गीत, भजन, भक्ति गीत संगीत एवं अनेक कार्यक्रम आयोजित होंगे• प्रतिदिन संध्या 7.30 बजे से परमेश्वरी भवन प्रगति नगर रिसाली में गरबा का आयोजन होगा भिलाई। देवांगन जन कल्याण समिति भिलाई ने रविवार को क्वांर नवरात्रि में आम नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आमंत्रण रैली निकाली। रैली में शामिल देवांगन समाज के लोगों ने बाजे-गाजे के साथ हाथों में झंडे लेकर माता परमेश्वरी की जयकारा लगाते हुए प्रगति नगर एवं आशीष नगर की गलियों में घर घर जाकर नवरात्रि का आमंत्रण पत्र दिया। रैली का नेतृत्व समिति के अध्यक्ष घनश्याम कुमार देवांगन ने की। आमंत्रण पत्र पाकर लोगों के चेहरे खिल उठे। सभी ने देवांगन समाज के इस प्रयास की सराहना की

।समिति के अध्यक्ष घनश्याम कुमार देवांगन ने बताया कि परमेश्वरी मंदिर में नवरात्रि की शुरुआत प्रतिपदा के दिन 3 अक्टूबर को प्रातः 10.30 बजे मां परमेश्वरी की विधिवत पूजा के बाद मनोकामना ज्योति प्रज्ज्वलित करके किया जाएगा। 7 अक्टूबर को पंचमी के दिन माता का विशेष श्रृंगार कर संध्या समय गंगा आरती के तर्ज पर विशेष सामूहिक आरती, 10 अक्टूबर को अष्टमी की विशेष पूजा एवं 11 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे हवन एवं आरती के पश्चात विशाल भोग भंडारा का आयोजन किया जाएगा। नवरात्रि में प्रतिदिन परमेश्वरी मंदिर में संध्या समय जस गीत, भजन एवं भक्ति संगीत का आयोजन होगा एवं भोग प्रसाद का वितरण किया जाएगा। प्रतिदिन संध्या 7.30 बजे से परमेश्वरी भवन प्रगति नगर रिसाली में गरबा का आयोजन होगा।

आमंत्रण रैली में समिति के पदाधिकारी गण घनश्याम कुमार देवांगन अध्यक्ष, विनोद देवांगन, गजेन्द्र देवांगन, टेसू राम देवांगन, रेशमलाल देवांगन, दिनेश देवांगन, दयाराम देवांगन, जीतेन्द्र बांकुरे, गोवर्धन देवांगन, सत्यपाल देवांगन, भागवत देवांगन, श्रवण देवांगन, दामिनी देवांगन, माहेश्वरी देवांगन, इंदु देवांगन, लक्ष्मी देवांगन, मीनाक्षी देवांगन आदि सहित बड़ी संख्या में देवांगन समाज के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *