15 क्विंटल को औसत उत्पादन बताने वाली बीजेपी सरकार के उन्हीं चेहरों ने आज 21 क्विंटल का एलान किया है- राजेश ठाकुर

जामगांव-आर। आदरणीय साथियों- मुख्यमंत्री में के कार्यो में कुछ कमियां हो सकती हैं लेकिन बतौर नेता भुपेश बघेल के जीवन की सबसे बड़ी सफलता यह है कि, उन्होंने किसान और धान को सभी एजेंडो से ऊपर कर दिया है।चुनाव के केन्द्र में सबसे बड़ी चर्चा किसान की है, आज वही छ.ग. का केंद्र बिंदु है। राजेश ठाकुर अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जामगांव आर ने चर्चा के दौरान कहा।

एक एक दाना धान खरीदने का एलान करके 2013 में सत्ता में वापसी करने वाली बीजेपी सरकार में 10 क्विंटल खरीदी का निर्णय हुआ था, कोई मजबूरी रही होगी।
परंतु भूपेश बघेल के आंदोलन का असर रहा कि वह बढ़ाकर 15 क्विंटल किया गया, अपने कार्यकाल के अंतिम साल CM भूपेश बघेल ने 20 क्विंटल खरीदने का एलान किया।

तब 15 क्विंटल को औसत उत्पादन बताने वाली बीजेपी सरकार के उन्हीं चेहरों ने आज 21 क्विंटल का एलान किया है।

जिन मोदी सरकार के नियम शर्तों के कारण रमन सिंह 2015-16 और 16-17 का बोनस नहीं दे पाए थे। मोदी जी की मौजूदगी में आज उस बकाया बोनस राशि को देने का वादा करना पड़ रहा है।

आज 2780 , 3100 कि बढ़ाकर बोली लग रही है। राज्य के चुनाव में कौन जीतेगा कौन हारेगा यह हमारे छत्तीसगढ़ की जनता व एक आम मतदाता तय करेंगे।

लेकिन सबसे बड़ी सुखद दृश्य यह है कि वर्तमान मुख्यमंत्री परम् आदरणीय भुपेश बघेल जी के कारण,आज सबका फोकस उस अन्नदाता की ओर है, जो कभी हाशिए पर था। जिसका वोट तो महत्वपूर्ण रहा लेकिन उसके पसीने की कीमत पर ध्यान नहीं गया।इसीलिए छत्तीसगढ़ का हर वर्ग के साथ, किसान भी कह रहे भूपेश है तो भरोसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *