ढौर सरपंच के ऊपर ग्रामीणों ने लगाया गंभीर आरोप, शिकायत की जांच करने पहुंचे अधिकारी

पाटन। जनपद पंचायत पाटन अंतर्गत ग्राम पंचायत ढौर सरपंच दुलारी बाई यादव के ऊपर ग्रामीणों ने अपने निजि स्वार्थ एवं आर्थिक लाभ की मंशा से काम किये जाने की शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, एसडीएम पाटन, जनपद पंचायत पाटन, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पाटन को किया था। 

शिकायत की जांच करने शुक्रवार को जनपद पंचायत पाटन द्वारा गठित जांच दल पहुंचे थे। इस दौरान जांच टीम ने शिकायतकर्ताओं एवं दूसरे पक्ष का बयान लेने के बाद मौके पर जाकर निरीक्षण किया। 

ग्रामीणों ने शिकायत किया था कि वर्ष 2012-13 में मनरेगा योजना के तहत चारागाह गोठान पहुंच मार्ग निर्माण किया गया था। उक्त मार्ग को अजय गुप्ता चुना पत्थर खदान मालिक को भारी वाहन चलाने के लिये बेच दिया गया है। भारी वाहनों के चलने से पहुंच मार्ग अब पैदल चलने लायक नहीं है। 2020-21 में पैठुपार में मनरेगा योजना के तहत 10 लाख से निर्मित तालाब को एन. के पाडे खदान मालिक को बेच दिया गया है जिसकी मिट्टी से तालाब को समतल किया जा है, पूर्व में नल चालक व पंचायत भृत्य ओमप्रकाश यादव को तीन माह की वेतन पन्द्रह हजार अपने पास नगद रख कर भुगतान नही किया गया है। मोंगरा बाई साहू के द्वारा महिला समूह के नाम पर अकेले शा.प्रा.शाला एवं पूर्व माध्यमिक शाला में मध्यान्ह भोजन की संचालन की रही है एवं मीनु अनुसार भोजन नही दिया जाता बच्चों को सड़े गले सब्जी खिलाया जाता है। विरोध किये जाने पर उनके द्वारा सरपंच का धौंस दिखाया जाता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *