कांग्रेसी जिला पंचायत सदस्य ने दी अपने पद से इस्तीफा

बेमेतरा। जिला पंचायत बेमेतरा क्षेत्र क्रमांक 08 की निर्वाचित सदस्य लक्ष्मी जागेश पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कलेक्टर बेमेतरा को सौंपे गए इस्तीफा पत्र में उन्होंने व्यक्तिगत तथा पारिवारिक कारणों का हवाला बताया है। बहरहाल कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य के इस्तीफा देने की की बात को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं अवश्य ही होने लगी है, क्योंकि लगभग दो साल पहले संपन्न हुए चुनाव में कांग्रेस की ओर से लक्ष्मी जागेश पटेल को अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित किया गया था।

हालांकि बहुमत नहीं होने के चलते वे जीत नहीं पाई और भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता हीरालाल साहू जिला पंचायत बेमेतरा के अध्यक्ष बनी, किंतु भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष लगातार अपनी उपेक्षा का हवाला देकर शिकायत दर्ज अवश्य ही कराते रहे किंतु इन तमाम हालात के बाद आखिर कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य अपना इस्तीफा क्यों दिया यह सबसे बड़ा सवाल है। इस संबंध में जब उनसे हमारे संवाददाता ने संपर्क करने का प्रयास किया गया तो मोबाइल बंद होने के चलते उनसे संपर्क हो नहीं पाया। इस्तीफा दिए जाने की खबर कल से सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है।

हालांकि जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 08 साजा विधानसभा का क्षेत्र में आता है और 18 मई को ही साजा विधानसभा के विधायक तथा प्रदेश के कद्दावर नेता व मंत्री का बेमेतरा जिले में ही दौरा था और ऐसी स्थिति में जिला पंचायत सदस्य द्वारा इस्तीफा सौंपा जाना कई तरह की चर्चाओं को जन्म अवश्य ही दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *