बेमेतरा जिला के मजदूरों को राशन और आर्थिक सहयोग दिलाने बेमेतरा जिलाधीश को लिखा पत्र

बेमेतरा.तेलंगाना, महाराष्ट्र, व उत्तरप्रदेश में मजदूरी करने गए मजदूर लॉकडाउन में फंसे व राशन व आर्थिक तंगी से जूझ रहे है, मजदूरों की सहायता के लिए सभापति राहुल टिकरिहा ने कलेक्टर को पत्र लिखकर उन्हें राशन एवं आर्थिक सहयोग दिए जाने का निवेदन किया। अंकुर संस्था के प्रदेश संजोयक राहुल टिकरिहा ने बताया कि हम जानकारी मिलने पर संबंधित जिले के सामाजिक संस्थाओं व पुलिस थानों में संपर्क कर उचित व्यवस्था कराने का प्रयास करते है, किंतु जिनका व्यवस्था हमारे प्रयासों से नहीं हो पाता उनके लिए जिलाधीश महोदय तक सूचना प्रेषित करते है।

उन्होंने जिला बेमेतरा कलेक्टर को पत्र के माध्यम से अन्य प्रदेश के बड़े शहरों लखनऊ, हैदराबाद व पुणे में फंसे लगभग 300 मजदूरों की जानकारी देकर सभी मजदूरों की हैदराबाद में ही खाद्य सामग्री की व्यवस्था करने या उन तक आर्थिक सहयोग हेतु निवेदन किया।

पत्र में लिखा कि बेमेतरा जिला के बहुत से परिवार अपने जीवनयापन करने के लिए अन्य प्रदेश जैसे महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश व तेलंगाना गए है। कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉकडाउन होने के कारण पूरा परिवार वही फंसा हुआ है।फंसे पीड़ित परिवार रोज कमाने और खाने वाले है। लॉक डाउन के चलते काम बंद हो जाने के कारण पीड़ित परिवार को खाद्य सामग्री की समस्या हो रही है। पीड़ित परिवार के लिए जो सूची हम आपको प्रेषित कर रहे है, वहीं उनके लिए राहत सामग्री की व्यवस्था करने की निवेदन किया।

बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार बेमेतरा जिला के विभिन्न गांवों से बहुत परिवार अन्य राज्यों में जीवन यापन हेतु गए हुए है, हम जिलाधीश को उन्ही परिवारों का सूची भेज रहे है जिन्हें राशन व आर्थिक तंगी है।सभी पीड़ित परिवार द्वारा लगातार सभापति राहुल टिकरिहा को फोन के माध्यम से वहां की वस्तुस्थिति से अवगत कर मदद के लिए निवेदन किया जा रहा है। सभापति राहुल टिकरिहा ने तुरंत कलेक्टर को पत्र लिखकर एवं कलेक्टर को फोन कर इस बात से अवगत कराया और शीघ्र ही सभी की सहायता करने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *