मुख्यमंत्री के ओएसडी चुनाव में कर रहे हैं संवैधानिक पद का दुरुपयोग – विजय बघेल, कलेक्टर से की शिकायत

भिलाई.दुर्ग संसदीय क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने सत्ताधारी दल के लोगों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस प्रदेश में संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के द्वारा सत्ता का खुले आम दुरुपयोग किया जा रहा है । संवैधानिक पद पर बैठे हुए लोगों के द्वारा इस चुनाव में एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता के रूप में कार्य किया जा रहा है ।सांसद विजय बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय निकाय के चुनाव में दुर्ग जिले के विभिन्न हिस्सों में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब की नदियां बहा दी गई है । आम नागरिकों तथा भाजपा के कार्यकर्ताओं व उनके रिश्तेदारों को प्रताड़ित किया जा रहा है और ऐसा लगता है कि यह सब मुख्यमंत्री के संरक्षण में हो रहा है।
सांसद विजय बघेल ने आरोप लगाते हुए कहां की मुख्यमंत्री के ओएसडी में से एक पाटन में और दूसरा कुम्हारी क्षेत्र में राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहा है। ये दोनों संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं । लेकिन इस पद का दुरुपयोग करते हुए इसकी आड़ में भाजपा के लोगों को प्रताड़ित एवं परेशान करने का काम कर रहे हैं। ये लोग भाजपा के कार्यकर्ताओं को उनका कहना नहीं मानने पर उनके परिवार के शासकीय सेवा में कार्यरत लोगों को दूरस्थ इलाके में स्थानांतरण करा देने की धमकी देते हैं । इन दोनों ओएसडी के बारे में लगातार शिकायतें की जा रही है। लेकिन शासन में उच्च पदों पर बैठे अधिकारी संवैधानिक पदों का खुलेआम लोग उलंघन होते हुए देख रहे हैं और उक्त शिकायतों को मुक दर्शक बनकर देख रहे हैं । इससे ऐसा लग रहा है कि इन दोनों ओ.एस.डी .का शासन प्रशासन पर पूरा धौंस चल रहा है।
सांसद विजय बघेल कहा कि विधि की व्यवस्था के अनुसार कोई भी ओ.एस.डी. राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में कार्य नहीं कर सकता उसको किसी एक राजनीतिक पार्टी के पक्ष में कार्य करने का अधिकार नहीं होता सांसद विजय बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस नगरीय निकाय के चुनाव में एक राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में नगर पंचायत पाटन की कमान संभाले हुए हैं और दूसरा कुम्हारी नगर पालिका की एक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में कमान संभाले हुए है। ऐसे ही ढेर सारी शिकायतें मिली है कि ये दोनों चुनाव के परिणाम को प्रभावित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के शासकीय सेवा में पदस्थ रिश्तेदारों को दूर के स्थानों में स्थानांतरण करने की धमकी दे रहे हैं ।इस तरह से ओ.एस.डी.के द्वारा क्षेत्र में दहशत फैला जा रहा है पाटन और कुमारी के क्षेत्र में जमकर शराब बांटी जा रही है ।उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि पुलिस की संरक्षण में ही शराब की पेटियां वार्डों व मोहल्लों में पहुंचाई जा रही है।
सांसद श्री बघेल ने कलेक्टर दुर्ग को शिकायत पत्र भेजा है तथा कार्यवाही की मांग की है ,उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में भय, दहशत और आतंक फैलाने की राजनीति की जा रही है, लेकिन आम जनता समझदार है और वह कभी भी डरने वाली नहीं है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है की आम जनता, मतदाताओं ने लोकसभा के चुनाव में पूरी जागरूकता का परिचय देते हुए हर जगह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव में विजयी बनाया है इसी तरह से स्थानीय निकाय चुनाव में भी आम मतदाता भाजपा के पक्ष में वोट देकर सत्ताधारी दल में बैठे लोगों के आतंक और दहशत फैलाने की राजनीति के खिलाफ गुस्सा उतारेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *