वीडियो संदेश जारी कर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने दिए बच्चों को स्कूल जाने का संदेश

✍? रिपोर्टर विक्रम कुमार नागेश गरियाबंद

गरियाबंद:- राज्य शासन के आदेशानुसार स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत सभी शासकीय और निजी स्कूलों में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं सोमवार 2 अगस्त से संचालित होना प्रारंभ हो जाएगा। जिसको लेकर स्कूल शिक्षा विभाग अपनी पूरी तैयारी कर ली है वही स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने वीडियो संदेश जारी किया है। इस वीडियो के माध्यम से लोगों को बताने का प्रयास किया जा रहा है कि लगभग 2 साल से स्कूल बंद होने के कारण माता पिता अपने बच्चों को काम पर लगा दिए हैं जिसको स्कूल भेजने के लिए अनाकानी ना करें छत्तीसगढ़ सरकार के आदेश के अनुसार 2 अगस्त को स्कूल खोला जा रहा है जिसको लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री माननीय डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम बच्चों को स्कूल जाने के लिए जागरूकता वीडियो संदेश के माध्यम से जागरूकता संदेश जारी किया है।
इस जागरूकता वीडियो को गरियाबंद जिले के सरपंच संघ अध्यक्ष मनीष ध्रुव के नेतृत्व में छुरा निवासी युवा निर्देशक हेमंत तिवारी (राहुल) एवं सह निदेशक भीम निषाद द्वारा फिल्माया गया है इस वीडियो को बनाने के लिए सरपंच संघ अध्यक्ष गरियाबंद मनीष ध्रुव का विशेष सहयोग रहा है । इस गाने का एस.एस. विंध्यराज द्वारा लिखा गया है गायक एस.एस. विंध्यराज, भागवत निषाद, सावित्री कहर, शिवानी एवं कलाकार के रूप में सालिक राम निषाद, तारा लाखे, अविनाश निषाद, पलक राजपूत है । गरियाबंद जिले से हेमंत तिवारी एवं भीम निषाद द्वारा अलग-अलग विषयों को लेकर जागरूकता वीडियो संदेश के माध्यम से लोगों को संदेश देने का प्रयास किया जाए जाता रहा है।
इसी प्रकार कक्षा 6वीं, 7वीं, 9वीं और 11वीं को छोड़कर शेष सभी कक्षाएं अर्थात् कक्षा पहली से लेकर 5वीं और 8वीं की कक्षाएं भी 2 अगस्त से संचालित होंगी। यह सभी कक्षाएं उन जिलों में प्रारंभ की जा रही है, जहां कोरोना पॉजिटिविटी दर पिछले 7 दिनों में एक प्रतिशत तक हो।
राज्य शासन के निर्णय अनुसार सभी प्रायमरी स्कूलों में कक्षा पहली से लेकर 5वीं तक तथा मीडिल स्कूल में कक्षा 8वीं के संचालन के पूर्व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए संबंधित ग्राम पंचायत और स्कूल की पालन समिति की अनुशंसा आवश्यक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *