कुगदा में ग्रामीणों के विरोध के बावजूद खुली शराब दुकान, जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीण भी कर रहे विरोध।

विक्रम शाह ठाकुर की खबर-

कुम्हारी। कुम्हारी के करीब ग्राम कुगदा के सत्यनगर वार्ड 22 में नया शराब दुकान खुल गया है जिसका विरोध शराब दुकान के प्रारम्भ होने के पूर्व से ही समस्त ग्रामवासियों एवं जनप्रतिनिधि द्वारा किया जा रहा था विशेषकर महिलाएं इस फैसले से काफी क्रोधित हैं, क्योंकि कुछ वर्ष पूर्व भी कुगदा में शराब दुकान खोला गया था जिसका समस्त ग्रामवासियों द्वारा विरोध किया था लोगों ने गिरफ्तारियां भी दी थी और जेल भी गए थे जिसके बाद शासन प्रशासन को शराब दुकान को बंद करना पड़ा था।

ग्रामीणों के मुताबिक शराब दुकान के मार्ग में और आसपास किसानों के खेत हैं जहां महिलाएं कृषि कार्य हेतु जाती हैं जिससे उन्हें काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा यही नही शराब दुकान के सामने रेलवे स्टेशन भी है जिससे यात्रियों व ग्रामीणों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

इतना ही नहीं शराब दुकान के पास ही पहली से 12 वी कक्षा तक स्कूल तथा दूसरी तरफ महाविद्यालय भी है जहां दूर-दूर से छात्र छात्राएं अध्यन हेतु आते हैं उनपर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा। शराब दुकान के खुलने से अपराध भी बढ़ेगा। शराब दुकान से सामाज के युवा पीढ़ी नशा के प्रति आकर्षित होगी जिससे उनकी शिक्षा और भविष्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा जिससे सामाजिक विकास रूक जायेगा।

पारिवारिक समस्याएं बढ़ेंगी तथा आपसी तनाव, परिवार में खींचातानी और आर्थिक तंगी उत्पन्न होगी जिससे समाज में अस्थिरता का माहौल निर्मित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *