अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस” के अवसर पर जन जागरण समारोह का भव्य आयोजन संपन्न

वरिष्ठ नागरिकों के हित संवर्धन एवं कल्याण हेतु “छत्तीसगढ़ राज्य सियान आयोग” गठित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर दुर्ग को ज्ञापन सौंपा• विधायक रिकेश सेन ने कहा कि वरिष्ठ जनों की सेवा सर्वोपरी है और उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही निराकरण किया जाएगा।

भिलाई। वरिष्ठ नागरिक महासंघ एवं हेल्पेज इंडिया ( छ.ग.) रायपुर के संयुक्त तत्वावधान में “अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस” के अवसर पर वैशाली नगर सियान सदन में शुक्रवार को “जन जागरण समारोह” का भव्य आयोजन संपन्न हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि वैशाली नगर के विधायक रिकेश सेन थे एवं अध्यक्षता महासंघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम साहू ने की।

हेल्पेज इंडिया के राज्य प्रमुख शुभांकर बिस्वास, आईस्कान महिला विंग की अध्यक्ष यमला साहू, वृद्धाश्रम जुनवानी के संचालक अजय सिंह कल्याणी, वरिष्ठ नागरिक महासंघ के प्रमुख सलाहकार घनश्याम कुमार देवांगन विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।उपस्थित वरिष्ठ नागरिक समुदाय को संबोधित करते हुए विधायक रिकेश सेन ने कहा कि वरिष्ठ जनों की सेवा सर्वोपरी है और उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही निराकरण किया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महासंघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम साहू ने अपने उद्बोधन में सभी वरिष्ठ नागरिकों को अपने परिवार एवं समाज के साथ खुशहाल जिंदगी जीने हेतु प्रेरित किया। समारोह को विशिष्ट अतिथि महासंघ के वरिष्ठ सलाहकार घनश्याम कुमार देवांगन, आईस्कान महिला विंग की अध्यक्ष यमला साहू एवं अजय सिंह कल्याणी आदि ने भी संबोधित किया। समारोह के आरंभ में दीप प्रज्वलन एवं पूजा अर्चना के पश्चात वरिष्ठ नागरिक महासंघ का धवज फहराया गया। वरिष्ठ नागरिक महासंघ एवं विभिन्न सियान सदनों के पदाधिकारियों ने अतिथियों का पुष्पाहार से स्वागत किया। इसके पश्चात हेल्पेज इंडिया के राज्य प्रमुख शुभांकर बिस्वास ने हेलपेज संदेश का वाचन किया और वरिष्ठ नागरिकों के लिए शासन द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं की जानकारी दी।महासंघ के संगठन मंत्री जे. आर. साहू ने स्वागत भाषण देते हुए आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और समस्त नागरिकों को वृद्धजनों के प्रति होने वाले दुर्व्यवहार के प्रति जागरूकता लाने एवं उसके रोकथाम हेतु सार्थक प्रयास करने पर बल दिया। समारोह में हेल्पेज इंडिया के राज्य प्रमुख शुभांकर बिस्वास, आईस्कान महिला विंग की अध्यक्ष यमला साहू, वृद्धाश्रम जुनवानी के संचालक अजय सिंह कल्याणी, वरिष्ठ नागरिक महासंघ के प्रमुख सलाहकार घनश्याम कुमार देवांगन, उपाध्यक्ष बलबीर सिंह सहगल, कोषाध्यक्ष एम. एल. कश्यप, जे.आर. साहू, जियालाल चौधरी, फूल सिंह साहू, धनीराम साहू, एन पी मिश्रा, दिनेश मिश्रा, राजपाल सिंह राघव, गंगाचरण पुरोहित, बाबूलाल साहू, एच के बिसेन, रतनलाल गोयल, राजेन्द्र वार्णेय, हुकुमचंद देवांगन, ओमप्रकाश साहू, रामकिशन देवांगन, पुरेन्द्र वर्मा, जोहनलाल साहू सहित अंचल के समस्त सियान सदनों के पदाधिकारी एवं सदस्य गण बड़ी संख्या में उपस्थित थे। समारोह का संचालन महासंघ के महासचिव गजानंद साहू ने एवं आभार प्रदर्शन एच. के. बिसेन ने किया। राष्ट्रगान के साथ ही कार्यक्रम का समापन हुआ । इसके पश्चात वरिष्ठ नागरिक महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टोरेट दुर्ग जाकर कलेक्टर की अनुपस्थिति में अपर कलेक्टर अरविन्द को वरिष्ठ नागरिकों के हित संवर्धन एवं कल्याण हेतु छत्तीसगढ़ राज्य सियान आयोग गठन करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *