शिवोम् विद्यापीठ विद्यालय में ‘शिवोम् शिखर’ वार्षिक खेल महोत्सव की धूम

रायपुर.शिवोम् विद्यापीठ विद्यालय में 27 से 29 दिसंबर 2019 त्रिदिवसीय खेल महोत्सव ‘शिवोम् शिखर’ का आयोजन सांकरा विद्यालय परिसर में किया गया जिसमें रायपुरा, चंगोराभाठा एवं सांकरा विद्यालय परिवार के समस्त विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ प्रत्येक खेल में भाग लिये। विद्यालय के मिडिल एवं हायर सेकेण्डरी के विद्यार्थियों में इंटर स्कूल खेल महोत्सव का शुभारम्भ करते हुए खेल के प्रथम दिवस दिनांक 27 दिसंबर को गोला फेक, तवा फेक, कबड्डी, खो-खो के साथ कैरम, बैडमिंटन एवं शतरंज का खेल हुआ। शिवोम् शिखर उत्सव के उद्घाटन सत्र पर मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के संस्थापाक अवधेश शर्मा एवं विशेष अतिथि के रूप में विद्यालय के संचालक प्रणव शर्मा उपस्थित थे। 
कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता एवं पूजनीय सद्गुरू शिवोम् तीर्थ महाराज के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया गया। इसके पश्चात विद्यालय के संस्थापाक  अवधेश शर्मा ने मशाल जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रत्येक खेल-कूद में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों ने मार्च-पास्ट करते हुए अतिथियों को सलामी दी। अतिथियों के द्वारा ‘शिखर ध्वज’ का ध्वजारोहण किया गया एवं ‘शिखर गुब्बारा’ आकाश में उड़ाया गया जो विद्यालय की बुलंदियों को प्रदर्शित करता है। इसके पश्चात विद्यालय के तीनों शाखा- सांकरा के हेड बॉय अमान अंसारी और हेड गर्ल वैष्णवी सोनी, रायपुरा के हेड बॉय विनीत खैरवार और हेर्ड गर्ल विधि मिश्रा एवं चंगारोभाठा के हेड बॉय निखिल सिंग और हेड गर्ल प्राची साहू ने शौर्य एवं उत्साह का प्रतीक ‘शिवोम शिखर’ मशाल लेकर कार्यक्रम को दिशा प्रदान की। इस महोत्सव को सभी विद्यार्थियों ने निष्पक्ष रूप से निस्वार्थ भाव से एवं अनुशासन युक्त होकर कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लिया।
      खेल मंच का संचालन कर के रायपुरा के उपप्राचार्य आशीष मिश्रा ने किया। वार्षिक खेल के प्रथम दिवस के अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। बच्चों ने नृत्य व संगीत के विभिन्न कार्यक्रमों में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बडे़ सर ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी अव्वल रहे। इस दौरान बच्चों से कहा गया कि वे खेल को भी अपना करियर बना सकते हैं। 
कार्यक्रम में खेल की शुरूवात गोला फेक एवं तवा फेक प्रतियोगिता से की गई। जिसमें निखिल वर्मा, रजत वर्मा, खुशबू सोनकर, काव्या चंद्राकर, अनुकृति सोनी आदि विद्यार्थियों ने भाग लिया। कबड्डी एवं खो-खो के खेल में विद्यार्थियों को प्रदर्शन खेल के अंत तक बहुत ही रोमांचक रहा इसके साथ ही कैरम, बैडमिंटन एवं शतरंज के खेलों में बच्चों ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया। विद्यालय के सभी सदस्यों, बच्चों एवं अन्य दर्शकों ने खेलों का भरपुर आनंद लिया। 

प्रथम दिवस के खेल में हायर सेकेण्डरी सेक्शन के विजेता
आउटडोर खेल
गोला फेंक – रायपुरा के अमीश पांडे, अमन वर्मा, एवं आंचल शुक्ला, सांकरा की चेतना तिवारी।
तवा फेंक – रायपुरा के अर्पित शुक्ला, सूर्यकांत पटेल, विधी मिश्रा, पायल कटरे।
कबड्डी – चांगोरा टीम के मिडिल सेक्शन के छात्र और छात्रा दोनों के मैच जीते।
खो-खो – सांकरा टीम के हायर सेकेण्डरी सेक्शन के लड़कों और लड़कियों दोनों के मैच जीते।
इनडोर खेल
शतरंज – रायपुरा के दुर्गेश साहू एवं सांकरा की यामिनी सोनवाने ।
कैरम – रायपुरा के जागेश्वर चंद्राकर, दीपशिखा शर्मा।

प्रथम दिवस के खेल के अंत में सांकरा विद्यालय की प्राचार्या श्रीमति जया बंदेलु ने विद्यालय के सभी सदस्यो का आभार व्यक्त किया और द्वितीय दिवस खेल के लिए अपनी तैयारी को सशक्त करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *