शहीद वीर नारायण सिंह का योगदान छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की अनुभूति कराती – कवासी लखमा

0
135

पाटन.विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गब्दी में गुरुवार को शहीद वीर नारायण सिंह बलिदान दिवस का आयोजन किया गया आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा शामिल हुए। अन्य अतिथियों के रूप में आदिवासी ध्रुव गोंड समाज पाटन राज के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, जिला पंचायत सदस्य अशोक साहू, शंकर बघेल सहित सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुवे।
मुख्य अतिथि मंत्री लखमा ने लोगो को संबोधित करते हुवे कहा कि शहीद वीरनारायण सिंह किन्ही परिचय का मोहताज नही है। शहीद वीर नारायण सिंह का योगदान हमारे देश के लिए, छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की अनुभूति कराती है।
श्री लखमा ने लोगों को जानकारी देते हुए कहा की बहुत कम लोगों को मालूम है कि रायपुर स्थित वर्तमान में जय स्तंभ चौक में शहीद वीर नारायण सिंह जी को फांसी की सजा अंग्रेजों ने दी थी तब से ही उस चौक का नाम जय स्तंभ चौक रखा गया।
मंत्री लखमा ने क्षेत्र के विधायक वर्तमान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए कहा कि श्री बघेल किसान पुत्र है छत्तीसगढ़ के प्रति उनका प्रेम छत्तीसगढ़ की जनता स्वयं देख रही है। भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने में सफल रहेगी।
आयोजन के दौरान विभिन्न आदिवासी नृत्य व लोक संस्कृति की झलक दिखाई पड़ रही थी बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक आदिवासी संस्कृति की झलक उत्साह पूर्वक देख रहे थे।जिला पंचायत सदस्य अशोक साहू ने भी लोगों को संबोधित करते हुए श्री वीर नारायण सिंह के जीवन पर व्याख्यान किया। श्री साहू ने शहीद वीर नारायण सिंह जी के बलिदान दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की इस दौरान आदिवासी ध्रुव समाज के सैकड़ों लोग सहित अन्य समाज के लोगो की भी उपस्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here