ये टोटका है या किसी असामाजिक तत्व की शरारत…सेलूद में दूसरी बार हुआ घटना


पाटन। पाटन अंचल के कई गावों में विधानसभा चुनाव के पहले एवं उसके बाद अनेक तरह की अजीबों गरीब घटनाओ का मामला प्रकाश में आया है। इस तरह की घटनाओं को कुछ लोग अंधविश्वास बता रहे है तो कई लोग टोटका बता रहे है तो कुछ लोग इसे शरारती तत्वों का कारनामा कह रहे है। news24carate इस घटना को लेकर किसी तरह अंधविश्वास का प्रसार करना नही है। खबर का प्रकाशन घटित हुई कारकों एवं लोगों की रॉय के मुताबिक है।


बहरहाल इस तरह की घटनाओं के कारण लोगो मे दहशत का माहौल बना हुआ है। सुबह पैदल चलने वालों को अचानक अजीबों गरीबों वाकया के कारण लोगों की मन मे डर पैदा होना स्वाभाविक है। लोगों का कहना है कि पूजा पाठ में पीले चांवल का उपयोग किया जाता है साथ ही कलश को सीधा रखा जाता है। सफेद चांवल का प्रयोग तंत्र साधना करने वाले लोग करते है। इसे तंत्र साधना कहे, टोटका कहे या फिर किसी शरारती तत्वों की शरारत ये तो वहाँ पर लगे सीसी टीवी कैमरों को देखने के बाद ही सच्चाई तक पहुंच सकते है।


गौरतलब हो कि पाटन विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में 16 दिसंबर की रात्रि एवं मतगणना से पहले शनिवार को रात्रि को भी कई गांवों में नवरात्रि में ज्योति कलश स्थापित करने वाले कलश को गाँव के मुख्य चौराहा या सरहद पर उल्टा रख कर उसमें चॉवल, कोयला, एक पतली डंडी के अलावा अंडा को ऊपर से तोड़ दिया गया था। कुछ इसी तरह की घटना पाटन विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े ग्राम सेलूद में एक बार फिर शनिवार की दरम्यानी रात को देखने को मिला है। इसी तरह की घटना यहां पर हुआ था। ग्राम पतोरा के श्मशान घाट में भी काले कपड़ा में पुतला,सिंदूर,चुनरी में अन्य सामान रखा हुआ था। इसी तरह की घटना पाटन क्षेत्र के कई गांवों में भी हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *