भूपेश हार की दहशत में मुख्यमंत्री पद की गरिमा और व्यवहार भी भूले – जितेन्द्र वर्मा

दुर्ग। भाजपा जिला अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हार की दहशत में अपने पद की गरिमा और व्यवहार भूल गए हैं। अव्वल तो उनमें इस पद को धारण करने की वैचारिक योग्यता का सर्वथा अभाव है लेकिन जनता ने पिछले चुनाव में कांग्रेस को चुना और कांग्रेस नेतृत्व ने अपनी स्वार्थपूर्ति के लिए भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाया तो ये उम्मीद की जा रही थी कि वे पद की गरिमा के अनुकूल आचरण करेंगे किंतु दुर्भाग्य का विषय है कि वे घटिया राजनीति से उबर नहीं पाए। बार बार उनके भीतर का हल्कापन उनके बयानों से प्रकट हो जाता है। भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को विकास की पहचान देने वाले 15 साल के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विरुद्ध अमर्यादित बयान देकर अपनी स्तरहीन राजनीति का प्रदर्शन किया है, इसी तरह से कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ की बेटी भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय के विरुद्ध भी बेहूदा टिप्पणी की थी।

भाजपा जिला अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि भूपेश बघेल अमर्यादित बयान देकर अपनी स्थिति को हास्यास्पद बना रहे हैं। भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनके पुत्र के गले के नाप की रस्सी संबंधी बयान देकर अपने निम्नस्तरीय व्यक्तित्व को उजागर किया है।

उन्होंने कहा कि अगर केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ बयान जारी किया तो भूपेश बघेल के पेट में क्यों दर्द हो रहा है? अगर वह पाक साफ हैं तो उन्हें किस बात का डर है? छत्तीसगढ़ महतारी को कौन लूट रहा है, यह बताने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस राज में हजारों करोड़ के घोटालों के लगातार खुलासे प्रदेश की जनता के सामने हो रहे हैं।

आसन्न विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता द्वारा कांग्रेस पूरी तरह से नकार दी जाएगी। जनता इसकी पूरी तैयारी में बैठी है। झूठ, फरेब वादाखिलाफी से भारी घोटालेबाज और भ्रष्ट कांग्रेस की सरकार जो छत्तीसगढ़ को एटीएम बनाकर लूट रही है, उसे बदलने की बात प्रदेश की जनता कहने लगी है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई टिप्पणी भूपेश बघेल की निम्न स्तरीय मानसिकता का परिचय दे रही है।

एक मुख्यमंत्री को पूर्व मुख्यमंत्री के बारे में सोच समझकर बयान देना चाहिये। भूपेश बघेल सत्ता के मद में अनर्गल और निम्नस्तरीय बयान देकर स्वयं अपनी छवि को धूमिल कर रहे हैं। वैसे भी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार चलाचली की बेला में है। कांग्रेस सरकार के मुखिया भूपेश बघेल जान गए हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार फिर नहीं आने वाली। इसलिये लगातार घोटालों का कीर्तिमान बनाने में लगे हैं। प्रदेश की जनता कांग्रेस के कुशासन से छुटकारा चाह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *