रूही सरपंच के भाई के खिलाफ पंचायत सचिव ने पाटन थाने में किया शिकायत, पंचायत के दस्तावेज छिनने एवं गाली गलौच करने लगाया आरोप

पाटन। जनपद पंचायत पाटन के चर्चित ग्राम पंचायत रूही एक बार फिर से सुर्खियों में है। पंचायत सचिव ने सरपंच के भाई के पर पंचायत के रजिस्टर को छिनने एवं उनके साथ गाली गलौच करने का आरोप लगाया है। सचिव की रिपोर्ट पर अमलेश्वर थाने में मामला पंजीबद्ध किया गया है।

पंचायत सचिव द्वारा पाटन थाने में लिखित शिकायत दर्ज किया गया है जिसके अनुसार दिनांक 16.06.2023 के दोपहर लगभग01.30 से 02.00 बजे के मध्य में पंचायत भवन ग्राम पंचायत रूही में शासकीय कार्य हेतु पंचायत से संबंधित जरूरी दस्ताबेज एवं रजिस्टर आडिट कार्य हेतु निकालने के लिये गया था जो सरपंच के बड़े भाई रवि जांगडे पंचायत भवन आकर मुझे मां बहन की गाली देते हुये दस्तावेज एवं रजिस्टर को नहीं ले जाने दूंगा कहकर मेरे हाथ से छिनने लगे और मुझे देख लेने की धमकी दिया रवि जांगड़े द्वारा आये दिन पंचायत के शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करता है जिसका लिखीत आवेदन पेश कर रहा हू कार्यवाही चाहता हू प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 294, 186, 506 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया नकल आवेदन जैल है सेवा श्रीमान थाना प्रभारी महोदय थाना पाटन जिला दुर्ग छ.ग. विषय-ग्राम पंचायत रूही के सरपंच कु. भारती जांगडे के भाई रवि जांगडे द्वारा अश्लील गाली गलौच कर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने बाबत्। महोदय निवेदन है कि में महेंद्र कुमार देशलहरा ग्राम पंचायत रूही में सचिव के पद पर दिनांक 14.12.2021 से पदस्थ हूँ। दिनांक 16.06.203 को दोपहर 01.30 बजे से 02.00 बजे के मध्य में और राजेंद्र सिह ठाकुर करा रोपण अधिकारी ग्राम रूही के पंचगण मुकेश कुरें, राम कुमार सिंगौर, रतनू यादव, चंद्रकला सिंगौर, एवं अन्य ग्रामीण गजलाल सिंगौर, आत्मा सिंगौर ग्राम पंचायत भवन रूही गये थे। पंचायत भवन के अंदर रखे दस्तावेज केश बुक, ब्वाउचर, पास बुक का आडिट में आवश्यकता था उक्त दस्तावेज को लेने हेतु गये थे पंचायत भवन में ताला लगा हुआ था इसके पूर्व पंचायत भवन में जो ताला लगा था उसका एक चाबी मेरे पास था और एक चाबी सरपंच के पास था। वर्तमान में पंचायत भवन में जो ताला लगा था उसका चाबी मेरे पास नहीं था पंचायत भवन का ताला खोलने हेतु सरपंच को निवेदन किया गया जो ताला खोलने से मना कर दी तब मेरे द्वारा घटना के संबंध में जनपद सीईओ पाटन कोठारी साहब को अवगत कराया गया साहब द्वारा पंचायत भवन को ताला तोड़ने हेतु मौखिक आदेश दिया गया तब मेरे द्वारा पंचगणो की उपस्थिति में भवन का ताला तोड़कर पंचनामा बनाया गया एवं पंचायत भवन से पंचगण एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में आवश्यक दस्तावेज निकाला गया। दस्तावेज निकालने के समय सरपंच का बड़ा भाई रवि जांगडे पंचायत भवन के अंदर आया और अश्लील गाली गलौच दिया जो सुनने में अपमानित महसूस किया और बोला कि तुम पंचायत भवन का दस्तावेज कैसे ले जा रहे हो नहीं ले जाने दूंगा कहकर दस्तावेज को छीनने का प्रयास कर रहा था। मना करने पर नहीं मान रहा था देख लेने की धमकी दे रहा था मेरे द्वारा किये जा रहे शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *