मानव सेवा ही सबसे बड़ी पूजा- विवेक तन्खा

लोकेश्वर सिन्हा@गरियाबन्द । गरियाबंद वन विभाग के ऑक्शन हाल में श्रीमती विनोदिनी मिश्रा रचित बाल कथा संग्रह सुनहरा कमल का विमोचन आध्यात्मिक गुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम, राज्यसभा सदस्य विवेक कृष्ण तन्खा, महाधिवक्ता सतीश वर्मा एवं वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा की विशेष उपस्थिति में संपन्न हुआ ।

कार्यक्रम आचार्य श्री प्रमोद कृष्णम ने देश की जो स्थिति है उस पर उपस्थित लोगों का ध्यान आकृष्ट कराया तथा ऊंच-नीच, जाति पति क्षेत्रवाद, जातिवाद से ऊपर उठकर देश के हित मे सोचने की अपील की उन्होंने महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस ,चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, अशफाक उल्ला खान का उदाहरण देते हुए कहा कि हमें अपने हिंदुस्तानी होने पर गर्व होना चाहिए इस तरह से हमारे मन में बात आनी चाहिए कि हम मानवता की सेवा करें सब सुखी रहे यह हमारा मूल मंत्र होना चाहिए आज इस पत्रिका का विमोचन हमें यह बताता है की बच्चों को सही दिशा देने के लिए साहित्य से अलग और कोई मार्ग हो ही नहीं सकता। राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा ने राजनीति से ऊपर उठकर गांव, देश, समाज की सेवा को अपना प्रथम उद्देश्य बताया तथा कहा की मानव सेवा ही सबसे बड़ी पूजा है।

महाधिवक्ता सतीश वर्मा ने छत्तीसगढ़ी भाषा में अपनी बात कहते हुए कहा की इस तरह से कार्यक्रम, इस तरह से किताबें हमें जीवन जीने का सहीं मार्ग दिखाती है। वरिष्ठ विधायक शर्मा ने अपनी बात रखते हुए लोगों से अपील की की बच्चों को सही संस्कार दें जिससे उनका भविष्य उज्जवल होगा। कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी वरिष्ठ पत्रकार नीरज मिश्रा ने दिया। कार्यक्रम का संचालन स्मिता शर्मा ने एवं आभार प्रदर्शन बार रूम के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता नरेंद्र देवांगन ने कियाl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *