संगीत महाविद्यालय की शुरुआत करने पर छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित कलाकार कल्याण महासंघ ने कहा राज्य सरकार प्रदेश को बेरोजगारों का गढ़ बनाने वाले है

राकेश कुमार@धमतरी। राज्य सरकार द्वारा इस सत्र से बिलासपुर, अम्बिकापुर, जगदलपुर एवं दुर्ग में संगीत महाविद्यालय की शुरुआत किये जाने की घोषणा पर छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित कलाकार कल्याण महासंघ के कलाकारों का कहना है की मुख्यमंत्री क्यों आप ऐसे संस्था खोलकर और बेरोजगार पैदा कर रहे हैं, एक तो एशिया का पहला ललित कलाओं का विश्वविद्यालय है जो अब तक कई लाखों बेरोजगार छोड़ रखे हैं,पढ़े लिखे बेरोजगार दर दर की ठोकरे खा रहे हैं क्या ये कम नही है।आप तो बेरोजगारों का गढ़ बनाने निकले हैं।
जहां जरूरत है वहां वैकेंसी निकालें, आपके शासकीय स्कूलों में, आत्मानंद स्कूल में, आपके सांस्कृतिक विभागों में, जिससे भारतीय संस्कृति का आभा फैले। हम बेरोजगार हैं साहब हमे भी अपने हक का रोजगार दो, हम कलाकार क्या पाप किये हैं हम 6 वर्षो तक उच्च शिक्षा प्राप्त किये है, क्या हम अन्य लोग से तुच्छ है या सरकार हमे ऐसा समझती है, हम उस परम्परा से आते हैं जहां युगों युगों से कला संगीत की धारा बह रही है, और कलाकारों यही मांग में है की,हमे रोजगार दो साहब, हमे वो मान दो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *