सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन में 7 पुरुषों ने करवाई नसबंदी… निभाई अपनी जिम्मेदारी

पाटन। शासन की जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के परिवार कल्याण कार्यक्रमों को लेकर सूबे के हर वर्ग में जागरूकता की स्पष्ट झलक देखी जा सकती है ।
मोर मितान मोर संगवारी अभियान कार्यक्रम को लेकर चल रहे प्रचार-प्रसार और गतिविधियों से लोगों की समझ बढ़ी है और लोग परिवार नियोजन के स्थायी व अस्थायी साधनों को अपनाने को आगे आ रहे हैं। अब अपने खुशहाल परिवार के लिए पुरुषों ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए नसबंदी को चुना है।
डॉ आशीष शर्मा बीएमओ पाटन ने बताया कि शासन की हितग्राही मूलक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण योजनाओं को उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में बीईटीओ, पर्यवेक्षकों, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजकों, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों , मितानिनों एवं अन्य विभागोँ के सहयोग एवं समन्वय से किया जा रहा है।
आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन जिला दुर्ग में 7 पुरुषों ने अपनी नसबंदी करवाई। श्री बी एल वर्मा बीईटीओ ने बताया कि प्रेरकों में श्री के के वर्मा, श्री अंटेश्वर साहू, श्री राकेश सार्वा, श्री बसंत साहू, श्री कुमेश द्वारा हितग्राहियों को सहयोग कर समुचित सहयोग किया। पाटन की ओटी टीम में डॉ अंकिता, सिस्टर रीना बंछोर, मंथरा, जितेंद निर्मलकर ,गिरिवर, लालमणी डहरे, रमेश सोनवानी, भरत आदि ने ऑपरेशन में सहयोग किया डॉ ए के सान्याल द्वारा ऑपेरेशन किया गया।
[08/04, 6:34 pm] Dr Ashish Sharma: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन में 7 पुरुषों ने करवाई नसबंदी- निभाई अपनी जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *