विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

0
27

रायपुर। वेदांता समूह के अनिल अग्रवाल फाउंडेशन द्वारा संचालित नन्दघर परियोजना (एक सामाजिक पहल) के अंतर्गत 07 अप्रेल को रायपुर स्थित नंदघर उपरवारा-2 में परियोजना के ऑपरेशन पार्टनर जनमित्रम कल्याण समिति और बालको मेडिकल सेन्टर के संयुक्त तत्वाधान कैंसर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

उक्त आयोजन का उद्देश्य महिलाओं और पुरुषों में कैंसर के लक्षण और रोकथाम के विषय मे विशेष जानकारी देना था। इस शिविर में बालको मेडिकल सेन्टर से डॉक्टर नूपुर प्रिया, कैंसर सर्जन द्वारा स्लाइड प्रेजेंटेशन के माध्यम से कैंसर से संबंधित समस्त जानकारी शिविर में आये लाभार्थियों को दिया गया।

शिविर में उपस्थित विपेंद्र राजपूत, हेड सेल्स और मार्केटिंग, बालको मेडिकल सेंटर द्वारा बालको हॉस्पिटल के बारे में विस्तार से जानकारी दिया गया जिसमें BMC से मिलने वाले सेवाओं और उपयोगिता को सराहा गया।


इस शिविर में 67 लाभार्थियों ने भाग लिया एवम गूगल मीट लिंक के माध्यम से 50 से अधिक लोगो ने भी ऑनलाइन लॉगिन करके इस शिविर का लाभ लिया। स्वास्थ्य चर्चा के उपरांत बालको मेडिकल टीम के हरप्रीत सिंह और प्रणव अग्रवाल द्वारा लाभार्थियों के प्रश्नों का संधारण किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर उपस्थित महिला एवं बाल विकास विभाग के सुपरवाइजर स्मिता ध्रुव नंद घर (आंगनबाड़ी) कार्यकर्ता श्रीमती रेणुका साहू और सहायिका श्रीमती रूखमणी तिवारी श्रीमती पार्वती साहू श्रीमती खेमिन साहू का अहम योगदान रहा। जनमित्रम की ओर से पूरे कार्यक्रम का निर्वहन नँद घर प्रोग्राम छ ग के प्रोग्राम ऑफिसर जे पी जॉर्ज और रायपुर जिला प्रबंधक धर्मेंद्र साहू द्वारा किया गया।

नँद घर परियोजना रायपुर क्षेत्र के क्लस्टर कोऑर्डिनेटर्स पारक, टुकेश्वर, लोमश, चंद्रकांत और प्रियंका पाण्डेय की भी अहम भूमिका रही। कार्यक्रम के उपरांत समस्त ग्रामीण माताओ बहनों बुजुर्गों सभी को स्वास्थ्य की प्रति ध्यान आकर्षित करते हुए स्वस्थ रहो मस्त रहो की शुभकामनाएं दी गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here