युवाओं में बढ़ते नशा के कारण घर- घर मे कलह बढ़ रही है-सांसद विजय बघेल

0
77

पाटन। झेरिया धोबी समाज पाटन राज के वार्षिक सम्मलेन अचानकपुर में आयोजित किया गया। सम्मेलन के सुभारम्भ समारोह के मुख्य अतिथि सांसद विजय बघेल ने हिन्दू नववर्ष एवं नवरात्रि की शुभकामना देते हुए कहा पहले समाज बिखरा हुआ था। वर्तमान में सभी समाज की अलग- अलग सामाजिक संगठन है। और सभी समाज के सामाजिक संग़ठन समाज के अंतिम व्यक्ति के विकाश के लिये काम कर रहे है। कलियुग में सबसे बड़ा शक्ति संगठन है। जब तक समाज मे संगठन और महिलाओं की भागीदारी नही होगी तब तक समाज के विकास नही हो सकता। आज सभी समाज मे युवा भटके हुए है। युवाओं में बढ़ते नशा के कारण घर- घर मे कलह बढ़ रही है। धोबी समाज को अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने की मांग को संवैधानिक वयस्था के तहत रखने का आश्वाशन दिया।


विष्णु निर्मल जिला अध्यक्ष ने कहा की देश के 17 राज्यों में धोबी समाज को अनुसूचित जाति वर्ग में शामिल है। उसी तरह एक देश एक आरक्षण की मांग रखते हुए सांसद विजय बघेल से छत्तीसगढ़ में भी धोबी समाज को में अनुसूचित जाति वर्ग में किये जाने की मांग की गई। इसके अलावा लिये समाज के विकास के लिये बघेल से विभिन्न मांगे रखी।

मंच संचालन अजय निर्मल ने किया आभार प्रदर्शन उमाशंकर निर्मलकर ने किया।
इस मौके पर समाज के तहसील अध्यक्ष लक्ष्मण निर्मलकर, जिला अध्यक्ष विष्णु निर्मलकर,उमाशंकर निर्मलकर,इंदु निर्मलकर, हेमंत ठाकुर,शशि निर्मल,डॉ, धर्मेंद्र निर्मलकर,तेनसिंग निर्मल,भुवनेंद्र निर्मल,हेमंत निर्मल,पुनाराम निर्मल,हेमचंद निर्मल,तोषण निर्मल,सुखी रजक,प्रताप निर्मल, कृपा निर्मलकर,दीपा निर्मल, खेमीन निर्मलकर एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here