नोडल अधिकारी, इन्द्रावती भवन डाॅ सी.आर.प्रसन्ना ने आकस्मिक भवन परिसर का किया निरीक्षण

नवा रायपुर। इन्द्रावती भवन, नवा रायपुर के नोडल अधिकारी डाॅ सी.आर.प्रसन्ना ने इन्द्रावती भवन के कर्मचारी-अधिकारी संगठनो द्वारा भवन में व्यवस्था को लेकर की जा रही शिकायतो को गंभीरता से लेते हुए परिसर में विभिन्न कार्यालयों का शनिवार को आकस्मिक निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को तत्काल व्यवस्था सुधारने निर्देषित किये।
छत्तीसगढ़ राजपत्रित अधिकारी संघ के अध्यक्ष कमल वर्मा एवं छत्तीसगढ़ संचालनालयीन विभागाध्यक्ष शासकीय कर्मचारी संध के अध्यक्ष रामसागर कौषले के साथ कल दिनांक 24/09/2021 को नोडल अधिकारी ने चर्चा हेतु आमंत्रित किया था, जिसमें विभिन्न समस्याओं के संबंध में विस्तार पुर्वक चर्चा की गई। संगठन के पदाधिकारियों द्वारा समस्याओं से व्यक्तिगत रूबरू होने के लिए नोडल अधिकारी को अनुरोध किया गया, जिसे नोडल अधिकारी ने तत्परता दिखाते हुए निरीक्षण करने सहमति दी गई ।
इन्द्रावती भवन कर्मचारी संगठन के महामंत्री सत्येन्द्र देवांगन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नोडल अधिकारी आज दिनांक 25/09/2021 को एन.आर.डी.ए., सुरक्षा अधिकारी, विभिन्न मेंटनेंस एजेंसियों एवं कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण करते हुए भवन के स्वास्थ्य डिस्पेंसरी का अवलोकन करते हुए जगह की कमी को देखते हुए तत्काल एक हाल में स्थानांतरित करने हेतु एन.आर.डी.ए. के अधिकारी को निर्देष जारी किये। केन्टीन में खाद्य सामग्री का स्तर सुधारने, साफ-सफाई रखने व आफिसर्स केन्टीन तत्काल चालू करने बिहान केन्टीन के कर्मचारियों को निर्देषित किया गया। फिटनेष सेन्टर का निरीक्षण करते हुए एन.आर.डी.ए. के अधिकारियों को शीघ्र आवष्यक सामग्री उपलब्ध कराने निर्देषित किये। झुलाघर का निरीक्षण करते हुए महिला बाल विकास के अधिकारी को आवष्यक व्यवस्था करने निर्देषित किये। नव निर्मित आडिटोरियम एवं कांफ्रेंस हाल का निरीक्षण करते हुए तत्काल उद्घाटन कराने उपस्थित अधिकारियों को निर्देषित किये। मंत्रालय एवं संचालनालय के मध्य द्वार नं. 2 को अधिकारियों की समस्या को देखते हुए तत्काल खोलने निर्देष दिया गया। भवन के शौचालयो में गंदगी एवं अव्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित एजेंसी को तत्काल व्यवस्था दुरूस्त करने निर्देषित किया गया। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा अधिकारी को श्रेणीवार प्रवेष पत्र कार्ड जारी करने एवं सुरक्षा जवानों की संख्या में वृद्धि करने निर्देषित किया गया। गार्डन सौदर्यीकरण, वाहन पार्किग व्यवस्था, शेड निर्माण करने व्यवस्था को ठीक करने एन.आर.डी.ए. के अधिकारी को निर्देषित किया गया। मंत्रालय एवं संचालनालय परिसर में स्थित 10 बिस्तर अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक डाॅ जयश्री साहू ने अस्पताल संचालन में आ रही कठिनाईयों के संबंध में अवगत कराते हुए पर्याप्त बजट उपलब्ध कराने अनुरोध किया। शासन की ओर से स्थाई बजट नहीं होने के कारण कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने नवा रायपुर में स्थित विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालय एवं आस-पास की बसाहट को देखते हुए उक्त चिकित्सालय को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उन्नयन करने की मांग नोडल अधिकारी से की गई। संगठन के पदाधिकारी इस मांग को लेकर शीघ्र स्वास्थ्य मंत्री एवं नगरीय प्रषासन मंत्री से भेंट करेंगे। नोडल अधिकारी द्वारा कंडम बसो का निरीक्षण किया गया एवं बस वाहन चालकों की समस्याओं से अवगत हुए। एन.आर.डी.ए. के अधिकारियों को बस व्यवस्था सुधारने एवं बस वाहन चालको की समस्याओं का समाधान करने निर्देषित किये।
निरीक्षण के दौरान एन.आर.डी.ए. से मुख्य अभियंता श्री विजय रात्रे, कार्यपालन अभियंता श्री अनंत गुप्ता तथा उप अभियंता श्री दुबे, इन्द्रावती सुरक्षा अधिकारी श्री पुरन सिंह, रीतु कंपनी के प्रबंधक श्री निषांत वर्मा, श्री संतोष कुमार, श्री भोलाप्रसाद पटेल, श्री निरज राय, श्री देवाषीष दास आदि उपस्थित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *