भाजपा समर्पित तीन सरपंचो पर धारा 40 के तहत कार्यवाही किया जाना निंदनीय है-प्रवीण यदु

रिपोर्टर-रोशन सिंह

जनता के द्धारा चुने हुवे जनप्रतिनिधियों को शासन सत्ता का दुरप्रयोग कर अधिकारीयो के ऊपर दबाव डालकर लोकतंत्र की हत्या कर रहें कांग्रेस की सरकार

उतई। दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खोपली में पहली बार फत्ते लाल वर्मा दुबारा सरपंच बने। 3684 मतदाताओ में 1299 वोट के साथ 509 वोट के बड़ी अंतर से जीत दर्ज किया था जो दुर्ग जनपद पंचायत में सबसे बड़ी जीत है जिससे उसकी लोकप्रियता को दर्शाता है।
भाजयुमों अध्यक्ष प्रवीण यदु ने कहा है कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है तब से निरंतर दुर्ग जिले के जनपद पंचायत दुर्ग में भाजपा अधिकृत सरपंचों के साथ दबाव पूर्ण तरीके से गिराने एवं कमजोर करने के लिए निरंतर दबाव बनाया जा रहा है। जबकि क्षेत्रीय विधायक का क्षेत्र का मामला है अभी तक भाजपा के तीन सरपंचों पर धारा 40 के तहत बर्खास्त किया जा चूका है और आगे भविष्य में धारा 40 के तहत भाजपा सरपंचों को बर्खास्त किया जायेगा तो भाजपाइयों के द्वारा कड़ी विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। अभी वर्तमान समय में दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत खोपली सरपंच एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष फत्तेलाल वर्मा को दिनाँक 14 सितंबर को दुर्ग एसडीएम ने बर्खास्त कर दिए है। इसी प्रकार बोडेग़ाव का सरपंच प्रतिभा देवांगन एवं संतोष निषाद को भी बर्खास्त किया गया है। इसकी जानकारी लगते ही भाजपाइयों में काफी आक्रोश है। भाजपा समर्पित सरपंचो पर बर्खास्त की कार्यवाही किया है। इसका पूरा जोर विरोध करता है। भाजयुमों उतई मंडल इस मामले को लेकर जनपद पंचायत दुर्ग का घेराव किया जायेगा । इस मामले को संज्ञान में लेवे और सरपंचों पर हो रहें कार्यवाही का निष्पक्ष रूप से जाँच किया जाये एवं सरपंचो पर हो रहें कार्यवाही पर रोक लगाया जाये ताकि सरपंचों को पंचायत का विकास करने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!