संदीप साहू के तेल घानी बोर्ड अध्यक्ष बनने से जिले में खुशी की लहर,साहू समाज के साथ अन्य समाज बेरोजगारों व महिलाओं को मिलेगा योजनाओं का लाभ

  • ग्रामीण अर्थव्यवस्था होगी मजबूत
  • अनुदान एवं प्रशिक्षण के माध्यम से स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे

दुर्ग। विगत दिनों निगम मंडल की घोषणा हुई है जिसमें संदीप साहू को तेल बानी बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है। तेलगानी बोर्ड का गठन वर्तमान कॉन्ग्रेस सरकार द्वारा आज से 6 महीने पहले समाज के मांग पर उनकी भावनाओं के अनुरूप किया गया था जिसका प्रथम अध्यक्ष के रूप में संदीप साहू की नियुक्ति की गई है इसे लेकर दुर्ग जिले में भी साहू समाज में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।समाज के लोगों ने संदीप को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

आपको बता दें कि संदीप साहू एवं उनका परिवार 30- 35 सालों से कांग्रेस पार्टी एवं साहू समाज की सेवा करते आ रहे हैं संदीप एनएसयूआई के प्रदेश सचिव के साथ लगातार दो बार प्रदेश युवा कांग्रेस में निर्वाचित महासचिव रहे हैं वर्तमान में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के नेशनल कोऑर्डिनेटर व प्रदेश कांग्रेस कमेटी में संचार विभाग के सदस्य हैं। समाज में भी विभिन्न पदों पर रहे हैं अभी साहू समाज के सबसे बड़े संगठन अखिल भारतीय तैलीक महासभा युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में समाज की सेवा दे रहे है तेलघानी बोर्ड से समाज को उम्मीदें काफी जगी है। यह बोर्ड की मांग समाज की तरफ से काफी पुराना है लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आने के पश्चात इसका गठन किया गया है। इस बोर्ड के गठन हो जाने से इसके माध्यम से साहू समाज के लोगों को अपने परंपरागत व्यवसाय में लौटेंगे तेलघानी के लिए कच्चा माल के रूप में तील, मूंगफली, सूरजमुखी सोयाबीन, सरसों जैसे तिलहनी फसलों की मांग बढ़ेगी जिससे किसानों को उनके फसल का उचित दाम मिलेंगे इस बोर्ड के माध्यम से लोगों को प्रशिक्षण देकर छोटे-छोटे उद्योग लगाने अनुदान दिया जाएगा जिससे लोगों को स्वरोजगार मिलेगा जिससे बेरोजगारी की जो समस्या है उसमें कुछ हद तक निजात मिल सकेगी कुल मिलाकर के देखा जाए तो तेलगानी बोर्ड ग्रामीण अर्थव्यवस्था का मजबूत आधार साबित हो सकता है।

संदीप को बधाई देने वालों में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रमेश साहू , जिला साहू संघ दुर्ग अध्यक्ष राजेश साहू, तहसील अध्यक्ष पाटन अश्वनी साहू, विजय साहू, किशन हिरवानी, डॉ सुरेश साहू,प्रेम किशन साहू, सुरज साहू, रोहित साहू, सुश्री जयंती साहू,डिकेन्द्र हिरवानी, रामकुमार साहू, जितेंद्र साहू, आनंद साहू, अजीत साहू ,यशवंत साहू सहित समाज के लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!