जामुल क्षेत्र के आसपास चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोर दो साथियों के साथ गिरफ्तार

भिलाई। चोरी के मामलों में जामुल पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एसपी प्रशांत ठाकुर व सीएसपी विश्वास चंद्राकर के मार्गदर्शन व थाना प्रभारी विशाल सोन के नेतृत्व में जामुल पुलिस ने पिछले तीन वर्षों से जामुल क्षेत्र के आसपास चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोर को उसके दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 10 लाख से भी अधिक का मशरुका बरामद किया है। जिसमें सोने चांदी के जेवरात व नगदी शामिल है।
एसपी प्रशांत ठाकुर ने मंगलवार को नेहरू नगर स्थित यातायात कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए बताया की जिला बलौदा बाजार के तिल्दा क्षेत्र का निवासी हिस्ट्री शीटर जीतू चेलक 2018 से जामुल थाना क्षेत्र के घासीदास नगर में चोरी छिपे निवास कर रहा है। यहां रहते हुए उसने 2018 से 2021 के बीच कुल 17 घरों में सेंधमारी की। इस दौरान जीतू चेलक ने घरों से सोने चांदी के जेवरात सहित नगदी पर हाथ साफ किया। आरोपी ने अपने दो साथियों मंतराम डहरे व धीरज जयसवाल के साथ मिलकर कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। 25 अप्रैल 2018 से 7 फरवरी 2021 के बीच इसने घासीदास नगर सुंदर विहार कॉलोनी विश्व बैंक कॉलोनी कुरूद एवं अन्य स्थानों पर चोरिया की।

ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में शातिर
चोरी की शिकायतों के बाद पतासाजी के दौरान जीतू चेलक के बारे में मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी। मुखबिर की सूचना के आधार पर जीतू चेलक को घासीदास नगर क्षेत्र में घूमते हुए हिरासत में लिया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर इसने 17 चोरियां करने की बात कबूल की। आरोपी के पास से कुल 2 किलो 700 ग्राम चांदी के जेवरात 164 ग्राम सोने के जेवरात वह नगदी 9700 जब्त किया गया। पूरी कार्यवाही में जामुल थाना सहायक उप निरीक्षक प्रमोद सिंह आरक्षण बालेंद्र द्विवेदी वह अजय सिंह का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!