मैनपुर एवं देवभोग ब्लॉक के सड़को की गुणवत्ताहीन मरम्मत किये जाने पर विधायक डमरूधर पुजारी ने जताई नाराजगी

📡 ब्यूरो रिपोर्ट विक्रम कुमार नागेश गरियाबंद

देवभोग। लगातार पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा गुणवत्ताहीन मरम्मत किए जाने की शिकवा शिकायत के बाद क्षेत्रीय विधायक डमरुधर पुजारी ने संज्ञान लेते हुए प्रश्न लगाने के साथ कल से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान मामला को उठाने की बात कही है। क्योंकि जनता के लाखों करोड़ों रुपए मरम्मत के नाम पर फिजूल खर्च साबित हो रहा है। विधायक पुजारी का मानना है कि विभागीय अधिकारियों का ठेकेदार को खुला संरक्षण प्राप्त है तभी घटिया मटेरियल से मरम्मत किया जा रहा है ।शायद यही वजह है कि चंद दिनों बाद मरम्मत सड़क दरदरा होने के अलावा मटेरियल उखड़ रही है । जिसे देखने विधायक ने 2 दिन पहले महासमुंद लोकसभा सांसद चुन्नीलाल साहू के साथ मरम्मत कार्य को करीब से देखकर अपनी नाराजगी जाहिर किया।

यहां बताना लाजिमी होगा कि काेदाेबेड़ा से झाखरपारा तक 7000000 एवं मैनपुर से कुल्हाड़ी घाट और अमलीपदर से देवभोग तक 90 लाख की लागत से मरम्मत कराया जा रहा है। यह मरम्मत बीते कई दिनों से हो रहा है। जहां अधिकारियों के आंख बंद कर बैठने का लाभ ठेकेदार द्वारा अच्छी तरह लिया जा रहा है। मटेरियल में इस कदर कांटा मारी हो रही है ।कि सड़क दुर्दशा का आकलन आसानी से हाे सकता है। ऐसा नहीं कि इससे जिला के कार्यपालन अभियंता अनभिज्ञ है। बल्कि पूरी जानकारी रखते हुए भी मरम्मत कार्य पर सुधार लाने का प्रयास करते नजर नहीं आ रहे। तभी आज मामला विधानसभा स्तर तक पहुंचने की बात कही जाती है। सबसे मजेदार बात तो यह है कि एक आेर मरम्मत हो रहा है। तो दूसरी ओर किए गए मरम्मत मे से मटेरियल उखड़ कर सड़क किनारे जमा हाे रही है। खासकर झाखरपारा के सड़क मरम्मत पर यह देखने को मिल रहा है। मतलब मरम्मत चंद दिन तक टिक नहीं पा रहा है जबकि लाखों के मरम्मत कम से कम 6 माह तक टिकने का दावा किया जाता है। मगर बमुश्किल 1 माह मे ही मरम्मत सड़क दम ताेड देती है। जिसका प्रमुख कारण गुणवत्ताहीन मटेरियल को माना जाता है ।अक्सर अधिकारी गुणवत्ता से समझौता कर सड़क की हालत भगवान भरोसे छोड़ देते हैं जिसका खामियाजा आम राहगीरों को भुगतना पड़ता है।
डमरू धर पुजारी विधायक बिंद्रानवागढ़-: मुझे गुणवत्ताहीन सड़क मरम्मत की शिकायत लगातार मिलती रही कई बार अधिकारियों को सुधारने के लिए कहा भी गया लेकिन किसी प्रकार सुधार नहीं आया इसलिए हमने प्रश्न लगा दिया है कल के विधानसभा सत्र के दौरान गुणवत्ताहीन सड़क मरम्मत पर मंत्री जी को अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!