पटवारियों के हड़ताल में चले जाने से आय प्रमाण पत्र बनवाने भटक रहे है छात्र छात्राएं

पाटन। छात्रवृति के लिये आय प्रमाण पत्र,जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए स्कूल और महाविद्यालयीन छात्र छात्राएं पटवारी को ढूंढ रहे है। छात्र-छात्राओं को आय प्रमाण पत्र,जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिये फार्म में पटवारी का हस्ताक्षर होना अनिवार्य है।
लेकिन पटवारियों के हड़ताल में चले जाने से छात्र छात्राओं को तहसील कार्यालय में जाकर मायूस होकर घर लौटना पड़ रहा है। छात्र छात्राओं से प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्रवृति के लिये आय प्रमाण पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 दिसम्बर तक है। लेकिन फार्म में पटवारियों की दस्तखत नही होने से छात्र छात्राओं में इस बात को लेकर चिंता है कि अंतिम तिथि तक हड़ताल समाप्त नही होने पर प्रमाण पत्र कैसे जमा करें।
विकासखण्ड पाटन के सबसे बड़े ग्राम पंचायत सेलूद में आज दर्जन भर से अधिक छात्र छात्राएं प्रमाण पत्र बनवाने के लिये पटवारी कार्यालय पहुंचे थे। कार्यालय बंद होने पर बच्चे पंचायत पहुंचे तब सरपंच श्रीमती खेमिन खेमलाल साहू ने तहसीलदार से बात किया तो उन्होंने बतलाया कि पटवारियों के हड़ताल में चले जाने से परेशानी आ रही है।
वर्षण
पटवारियों के हड़ताल में होने से काम प्रभावित हुआ है,राज्य सरकार से मंगलवार को आदेश जारी हुआ है कि पटवारियों का आवश्यक कार्य आर आई द्वारा किया जाएगा।
विनय पोयाम
एस डी एम पाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *