आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का पति निकला हत्यारा ,मौत हुआ खुलासा

खबर हेमंत तिवारी

छुरा- घटना ग्राम कसेकेरा का है जहां माइके में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नौकरी कर रही महिला की ससुराल में संदिगध अवस्था में मिली शव मिला जिसके बाद पति अंतिम संस्कार करने में तुला हुआ था,मृतिका के परिजनों ने बॉडी में चोंट के निशान देख पुलिस को सूचना दिया,हत्या की आशंका पर जांच में जुटी थी पुलिस।
छुरा थाना क्षेत्र के कसेकेरा गांव में रहने वाली 32 वर्षीय खेमबाई ध्रुव का शव संदिग्ध हालत में उसी के बेड रूम में मिला।मृतका के परिजनों को हत्या की आशंका था।मृतिका के भाई दूज लाल ने कहा कि शरीर में चोंट के कई जगह निशान थे,जिसके देखते हुए पुलिस को शाम को सूचना दिया गया।सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहूंच पड़ताल शुरू कर दिया।पुलिस ने अपने साथ फोरेंसिक टीम भी साथ ले गई।
पति गोबिंद ने खेमबाई की सांस थम जाने की सूचना उसके माइके में फोन कर सुबह ही मृतिका के बड़े भाई दूज लाल को दिया।बुरी खबर सुनते ही परिजन पीपरछेड़ी से कसेकेरा पहुंच गए।भाई दूज लाल ने बताया कि जिस मौत को उसका बहनोई सामान्य बता कर जल्दी से जल्दी अंतिम संस्कार कराने जुटा था,वह मौत समान्य नही था।नाक मुंह से खून निकल रहा था, मंगलसूत्र टूटा हुआ था।हांथ के अलवा शरीर में कई जगह चोंट के निशान थे।माजरा देख पीड़ित परिवार ने गांव वालों को इक्ट्ठा कर लिया,शाम 5 बजे तक बैठक चली तब जा कर,जांच से पहले अंतिम संस्कार नही करने पर ससुराल वाले राजी हुए।

मृतिका गोबिंद की दूसरी पत्नी थी,दो साल पहले ही शादी हुई थी,कोई बाल बच्चे नही थी।मृतका ज्यादातर अपने माइके में रहती थी।कभी कभार ससुराल आती थी।परिजनों ने कहा कि पति पत्नी के बीच कभी भी कोई अनबन नही थी।लेकिन आज हुई घटना से माइका के अलावा गांव वाले भी हैरान थे।बहन माइके में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता थी।

28 सितंबर को छुरा थाना स्थित कसेकेरा गांव में अपने ही बेड रूम में मृत अवस्था में आंगनबाड़ी कार्यकता 32 वर्षीय खेम बाई का शव संदिग्ध अवस्था में मिली थी।माइके वाले की मांग पर पुलिस ने जांच शुरू किया तो हैरान कर देने वाले कारण सामने आया।मृतिका का पति गोबिंद ध्रुव ही पत्नी का हत्यारा निकला। घटना स्थल की फोरेंसिक जांच और परस्थिति जन्य साक्ष्य पति की ओर इशारा कर रहा था।पुलिस ने आरोपी पति की हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछ ताछ किया तो पति ने गला दबाकर कर हत्या करने की बात कबूल लिया।आरोपी ने बताया की रात 12 बजे के आसपास दोनों के बीच पत्नी के बीच विवाद हुआ। पति का गुस्सा बढ़ गया और उसने होश हवास खोकर पत्नी का गर्दन अपने हाथो से दबाकर उसकी जान ले लिया।

मृतिका माइके में नौकरी करती थी,महीने में 4_5 दिन ससुराल में आती थी खेम बाई का माइका पीपरछेड़ी में है,वही आंगनबाड़ी की नौकरी करती है।आरोपी पति गोविंद की खेम के साथ दूसरी शादी थी।पहली पत्नी ढाई साल पहले तलाक देकर भाग गई थी।पति किसानी काम करता है,दो साल पहले ही मृतका से शादी हुई थी। लेकिन खेम अपने नौकरी का हवाला देकर ससुराल के बजाए माइके में ज्यादातर रहती थी।महिने में 5,6 दिन भर पति को समय दे पाती थी। दोनों के कोई संतान भी नही थे।जबकि आरोपी वंश वृद्धि के लिए संतान चाहता था।समय न दे पाने को लेकर पहले भी दोनों के बीच मामूली विवाद होता था।

एसडीओपी निशा सिन्हा ने बताया की आपसी विवाद के कारण आरोपी ने पत्नी का गला दबा कर हत्या करना स्वीकार किया।जिसके बाद विधिवत कार्यवाही कर इसे जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *