चार सूत्रीय मांगो को लेकर शुक्रवार को काम बंद कलम बंद हड़ताल पर रहेंगे 112 संगठन के कर्मचारी

  • पेंशनर्स समाज पाटन 10 सूत्रीय मांगों के लिए 27 सितम्बर को देंगे धरना

पाटन। कर्मचारी अधिकारी महासंघ के आह्वान पर 27 सितम्बर को काम बंद कलम बंद एक दिवसीय आंदोलन आयोजित किया गया। आंदोलन को तैयारी को लेकर कर्मचारी संगठन द्वारा अनुविभागीय पत्रकार संघ पाटन कार्यालय में गुरुवार को पत्रकारवार्ता आयोजित किया गया। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के सदस्यों द्वारा बताया गया की भाजपा घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान 1 जनवरी 24 से 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाए। साथ ही प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2019 से देय तिथि पर महंगाई भत्तों के एरियर्स राशि का समायोजन जीपीएफ खाते में किया जाए। भाजपा घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के शासकीय सेवकों को चार स्तरीय समयमान वेतनमान दिया जाए।
केंद्र के समान गृह भाडा भत्ता दिया जाए।
भाजपा घोषणा पत्र अनुसार मध्यप्रदेश सरकार की भांति प्रदेश के शासकीय सेवकों को अर्जित अवकाश नगदीकरण 240 दिन के स्थान पर 300 दिन किया जाए।
शुक्रवार को काम बंद कलम बंद आंदोलन में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के अंतर्गत आने वाले 112 संगठन के कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। जनपद पंचायत पाटन के सामने कर्मचारियों द्वारा एक दिवसीय प्रदर्शन के बाद दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम पाटन को ज्ञापन सौंपेंगे। मांग पूरी नहीं होने पर कर्मचारी अनिश्चित कालीन आंदोलन करने बाध्य होंगे।

धरना प्रदर्शन का समर्थन करते हुए छत्तीसगढ़ पेंशनर्स समाज पाटन के सभी पेंशनर्स अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर 27 सितम्बर 2024 को जनपद कार्यालय पाटन के सामने मैदान पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

पेंशनर्स समाज पाटन के अध्यक्ष हीरासिंह वर्मा ने बताया कि राज्य सरकार की बुजुर्ग पेंशनरों के प्रति निरंतर उपेक्षा एवं अड़ियल रवैया से त्रस्त पेंशनरों ने मुख्यमंत्री के नाम 27 सितम्बर को मांग-पत्र ज्ञापन अनुविभागीय दण्डाधिकारी (राजस्व) पाटन को ज्ञापन सौंपेंगे, जिसमें पेंशनरों की 10 सूत्रीय जायज मांगों सहित 50% महंगाई राहत देने की मांग की है।

श्री वर्मा ने कहा भारत के इतिहास में शायद यह पहला मौका होगा जब बुजुर्ग पेंशनरों को मंहगाई राहत जैसी छोटी सी मांग के लिए आंदोलन का रूख अख्तियार करना पड़ा। बुजुर्ग पेंशनर्स सड़क पर आये, इससे लज्जा जनक स्थिति शासन प्रशासन के लिए और क्या हो सकती है।
महेंद्र साहू ने सभी विभाग के कर्मचारियों से अपील की है कि अधिक से अधिक संध्या में उपस्थित होकर धरना प्रदर्शन को सफल बनावें ।
प्रेस वार्ता में महेंद्र साहू संयोजक कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन पाटन ब्लॉक,यशवंत आडिल प्रदेश मंत्री पंचायत सचिव संघ,जैनेंद्र गंजीर सचिव कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन,हीरासिंह वर्मा अध्यक्ष छग पेंशनर समाज , सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *