नगर पालिका अम्लेश्वर में एक करोड़ पचास लाख रूपये के विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन

अम्लेश्वर : दुर्ग जिला अंतर्गत नगर पालिका परिषद अमलेश्वर में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम एवं विभिन्न विकास कार्यों का शुभारंभ 24 सितंबर को पालिका परिसर में किया गया। आपको बता दें स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में कुल एक करोड़ पचास लाख रुपए की विभिन्न विकास कार्य का भूमि पूजन किया गया। साथ ही स्वच्छता वाहन को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जिसमें पांच स्वच्छता वहां नगर पालिका को स्वच्छ रखने के लिए पालिका प्रशासन को सौंपा गया। बता दे की 17 से 2 अक्टूबर तक भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पूरे प्रदेश में सेवा पखवाड़ा का भी कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ता के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा पखवाड़ा के रूप में मानते हैं। जिसमें आज पालिका परिसर में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत डेढ़ सौ लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद विजय बघेल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य श्रीमति हर्षा लोकमनी चंद्राकर ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तर मंडल अध्यक्ष लोकमनी चंद्राकर, सांसद प्रतिनिधि फेरहा राम धीवर ,महामंत्री कैलाश यादव ,जनपद सदस्य श्रीमती रेवती दयानंद सोनकर ,जनपद सदस्य डॉक्टर घनश्याम कौशिक, युवा मोर्चा अध्यक्ष मोहन साहू ,नगर अध्यक्ष  डॉक्टर आलोक पाल रहे।कार्यक्रम के शुभारंभ छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर माल्य अर्पण कर राजकीय गीत के साथ किया। तत्पश्चात बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम का स्वागत भाषण नगर पालिका के प्रशासक एसडीएम लवकेश ध्रुव ने दिया। उन्होंने कहा नगर में स्वच्छता की सेवा कार्यक्रम एवं भूमि पूजन के कार्यक्रम में आप सभी अतिथियों का स्वागत है। आप सब के सहयोग से नगर को स्वच्छ बनाएंगे। जिसमें आप सबकी सहभागिता महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम को संबोधित जिला पंचायत सदस्य श्रीमती हर्षा लोकमनी चंद्राकर ने भी किया उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्य काल में शासन के योजना अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है नगर की स्वच्छता जन भागीदारी से ही संभव है इसलिए आप सब शासन का सहयोग करें और अपने आसपास को स्वच्छ और सुंदर बनाएं। उसी क्रम में महामंत्री कैलाश यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की पूर्व की सरकार ने पालिका परिषद का गठन किया है। लेकिन मनोनीत जनप्रतिनिधियों के निष्क्रियता के चलते नगर में विकास कार्य नहीं हो पाया। अब भाजपा की डबल इंजन की सरकार प्रदेश में है और नगर पालिका की विकास के लिए भरपूर प्रयास करेंगे। कांग्रेस के शासनकाल में मगरघटा और परसदा को जोड़ने वाली फूल का निर्माण भी नहीं हो पाई अधूरे कार्य को छोड़कर चले गए ठेकेदार लेकिन सेतु निर्माण विभाग के द्वारा निर्माण कार्य को पूर्ण नहीं कर पाया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा कि नगर पालिका के विकास में कोई कमी नहीं होगी कांग्रेस की सरकार ने पालिका के निर्माण कर अपने कार्यकाल में किसी भी प्रकार के विकास कार्य नहीं कर पाए अब भाजपा की सरकार है डबल इंजन की सरकार है नगर के पांचो गांव में विकास की कोई कमी नहीं होगी। कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार हुआ है अब विष्णु देव के सरकार में विकास की एक नया इतिहास रचा जाएगा। वही श्री बघेल से कलोनियो के प्रतिनिधि मंडल भी मिले और मूलभूत सुविधाओं के बारे में चर्चा किया जिस पर एसडीएम को निर्देशित कर उचित कार्रवाई करने को कहा। सरस्वती शिशु मंदिर के प्रतिनिधि मंडल भी मिले स्कूल में बाउंड्री वॉल और अतिरिक्त कक्ष निर्माण के संबध में। कार्यक्रम का संचालन संकुल समन्वयक श्री शर्मा ने किया। आभार व्यक्त नगर पालिका परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रीति गुप्ता ने किया और कहा कि आप सबके सहयोग से नगर को स्वच्छ और सुंदर बनायेंगे शासन के योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएंगे।आप सब कार्य क्रम को सफल बनाएं उसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद आभार।
इस अवसर पर  राजेश चंद्राकर सांसद प्रतिनिधि, दयानंद सोनकर,रामधार साहू, धर्मेन्द्र सोनकर, राजू साहू, रवि सिंगौर,रामअवतार साहू, अश्वनी साहू, राहुल साहू,शिवा साहू सोनू साहू, कमलेश साहू, नोहर साहू,मनोहर साहू , कुमार साहु, भारती यादव, लक्ष्मी देवांगन , सुनीता साहु,रामकुमार साहु, ताम्र ध्वज साहु, कुंजबिहारी साहु, सोहन निषाद, तुलाराम चक्रधारी, मनोज साहु,देवा ठाकुर, सुनील शर्मा , ऋषि निषाद, ओमप्रकाश साहु, विकाश सोनी, नवीन देवांगन, मृत्युंजय देवांगन, बलदेव पाटकर ,धनेश यादव, गीतांजलि चंद्राकर, मीनाक्षी जैन, ममता शर्मा , दुर्गेश साहु, सुमित साहु, गिरधर साहु, चैन सिंह साहु, कामता पटेल, घनश्याम चौहान, सहित नगर के अन्य लोग बड़ी संख्या में उपस्थित। वही पालिका के आधिकारी कर्मचारी पूरे कार्यक्रम में व्यवस्था देखते हुए नजर आए जंहा उप अभियंता प्रवीन साहू, ढालेंद्र ठाकुर,सचिन नासरे लेखापाल,रोहित पटेल, राहुल शुक्ला, अतिक खान सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *