पप्पू साहू प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या धाम मे राष्ट्रीय सेवा रत्न से सम्मानित

पाटन। प्रभु श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या धाम उत्तर प्रदेश के गणपति गेस्ट हाउस में अशोक ध्यानचंद (हॉकी के एक महान खिलाड़ी) के हाथों से उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय सेवा रत्न से सम्मानित ।

राम कृष्ण सेवा फाउंडेशन एवं मेजर ध्यानचंद खेल उत्थान समिति द्वारा 21 दिसंबर 2024 दिन-शनिवार से दो दिवसीय राष्ट्रीय रक्तदान महोत्सव आयोजित !
इस महोत्सव में भूटान नेपाल के साथ साथ देश के 28 राज्यों केंद्रशासित प्रदेशों एवं उत्तरप्रदेश के 75 जिलों के रक्तवीर समाजसेवी उपस्तिथ थे! इस पुनीत अवसर पर रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए देश की 201 संस्थाओं रक्तवीरों को राष्ट्रीय सेवा रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया!

इस कार्यक्रम मे राष्ट्रीय स्तर से सेवा भावी संस्था जो दूसरों की सेवा करते हैं उन सभी कों इस कार्यक्रम मे नॉमिनेट किया गया । जिसमें सर्व मानव जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति छत्तीसगड़ कों भी इस कार्यक्रम मे सम्मानित करने के लियॆ आमंत्रित किया गया था।
समिति के कार्यों कों और निस्वार्थ भाव से जो सेवा समिति के द्वारा किया जाता हैं !व जिले से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक जाना जा चुका हैं समिति से अध्यक्ष घनश्याम श्रीवास एवं सक्रिय कार्यकर्ता पप्पू साहू इस कार्यक्रम मे राष्ट्रीय सेवा रत्न से सम्मानित हुए l

समिति के अध्यक्ष घनश्याम श्रीवास के अथक प्रयास और समिति के सदस्यों के लगन से आज समिति का नाम व्यापक स्तर मे बढ़ चुका हैं l समिति के द्वारा मरीज,पशु पक्षियों व गरीब बेसहारा लोगो की मदद करना व विभिन्न सेवा कार्य करने के लिये समिति हमेशां तैयार रहता हैं समिति की सक्रियता कों देखते हुवे जिले से लेकर राष्ट्रीय स्तर मे यह समिति ख्याति प्राप्त कर चुका l समिति अनेक अवार्ड से सम्मानित हो चुका हैं इस सम्मान पाने के लिए पप्पू साहू के गाव से सभी युवाओ का पुरा सहयोग रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *