पोंड में रेत चोरों पर कार्यवाही 2 हाईवा और एक जेसीबी मशीन को नायब तहसीलदार छुरा ने मौके से पकड़े

ख़बर हेमंत तिवारी

पाण्डुका /लगभग कई महीनो से ग्राम पंचायत पोंड में अवैध रूप से चल रहे रेत चोरी के मामलों में अंतत आज गुरुवार को दोपहर नायब तहसीलदार छूरा ने कार्रवाई करते हुए दो हाईवा और एक जैसी जेसीबी मशीन को मौके से पकड़ कर थाना पांडुका में सुपुर्द किया है बता दे की ग्राम पंचायत पोंड में रेत चोरी के खेल में गांव के कुछ प्रतिष्ठित परिवार के लोग कई महीनो से यह चोरी का खेल खेल रहे थे। जिसकी जानकारी सबको थी।पर सेटिंग से यह काला कारोबार फल फूल रहा था। सूत्रों की माने तो वही एक जन प्रतिनिधि जेसीबी मशीन छुड़ाने भी पहुंच गया था जो आवास निर्माण में रेत खपाने को लेकर चमचागिरी करने पहुंचे थे।

बता दे की यह रेत चोरी का खेल ग्राम कुगदा से लगे पैरी नदी से ट्रैक्टरों से दिन भर ढुलाई करवा कर पोंड ग्राम के अंतिम छोर में सरकारी जमीन में डंप करते थे ।और रात के अंधेरे में लगभग 20 से 25 ट्रिप रोज हाईवा गाड़ी से निकलवाते थे।यह खेला कई महीनो से चल रहा था।इस चोरी के खेल में गांव के कुछ प्रतिष्ठित परिवार के लोग का दखलअंदाजी होने की वजह से गांव के भोले भाले लोग आवाज नहीं उठा पा रहे थे पर यह प्रतिष्ठित परिवार के लोग रेत चोरी का खेल से संपन्न होते जा रहे हैं राजनीतिक पकड़ रखने वाले कुछ लोग दोनो बड़े पार्टियों से अपने अपने यह खेल कई महीना से खेल रहे थे ।ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी खनिज विभाग को नहीं है सब को पूरी जानकारी है । पर साहब की गाड़ी कई बार पहुंचे और राउंड मार के निकल गए पर कार्रवाई करने की खनिज विभाग ने आज तक जहमत नहीं उठाई थी आखिरकार छूरा नायब तहसीलदार ने कार्रवाई करते हुए आज रंगे हाथों पकड़ा है।पर सवाल यह है की इन रेत चोरों का नाम कोई नहीं बता रहा ।पर बहुत जल्द इस रेत चोरी में कितने खिलाड़ी है सबका नाम सार्वजनिक किया जाएगा।
,,,,,,,
वही इस बारे में नायब तहसीलदार छुरा तारेंद्र कुमार ठाकुर से पूछने पर बताया कि दो हाईवा और एक जेसीबी मशीन पर कार्रवाई की गई है हाईवा रायपुर के बताया जा रहे हैं और जेसीबी मशीन गांव के किसी व्यक्ति का है ।ड्राइवर से जेसीबी मशीन मालिक का नाम पूछने पर नाम नहीं बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *