श्रमिकों से मिले विधायक गजेंद्र यादव…श्रमिकों के हित में सरकार द्वारा घोषणा की जानकारी दिए

दुर्ग। आज मॉर्निंग विजिट के दौरान विधायक गजेंद्र यादव श्रमिकों से मिलने लेबर चौक पहुँचे और उनकी समस्या का समाधान कराये। कुछ महीने से उनको वेतन नहीं मिलने जानकारी देने तत्काल ठेकेदार को फोन कर फटकार लगाए और दो दिन के भीतर भुगतान करने आदेश दिये।
नागरिकों से भेंट मुलाकात करने पहुँचे विधायक को श्रमिकों के वेतन की समस्या बताई तो वे स्वयं लेबर चौक पहुँचे और मौके पर उपस्थित श्रमिक साथियों के साथ बैठकर उनकी वेतन की समस्याओं की जानकारी लिए। श्रमिकों ने बताया की वे निजी कंपनी में कार्य रहे थे। कार्य पूरा होने के बाद भी काम का वेतन नहीं दिये महीनो से वेतन के लिए ठेकेदार गुमराह कर रहा है। विधायक श्री यादव ने इसे संज्ञान में लेते हुए कंपनी के ठेकेदार को फोन लगाकर फटकार लगाए और उन्होंने दो दिन के भीतर सभी का लंबित वेतन का भुगतान करने के निर्देश दिए।
पहली बार किसी विधायक को अपने बीच पाकर श्रमिक काफी खुश हुए उन्होंने जय श्रीराम के जयकारे से स्वागत किये और सभी ने अपनी अपनी समस्या बताई जिसका जल्द ही निराकरण करने आश्वासन दिए। बड़ी संख्या में उपस्थित श्रमिकों विधायक गजेंद्र यादव ने कहा सभी अपने आधार कार्ड, पेन कार्ड सहित सभी दस्तावेज को दुरुस्त करने कहा उन्होंने बताया कल ही विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर प्रदेश के विष्णुदेव साय सरकार ने श्रमिकों के हित में दो महत्वपूर्ण घोषणा की किये है । अब प्रदेशभर में श्रमिकों को पांच रुपये में भरपेट भोजन मिलेगा। इसके लिये राज्यभर में अन्नपूर्णा दाल-भात केंद्र खोले जायेंगे। दूसरी सौगात के रूप में छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्ननिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल में पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों की पढ़ाई के लिए ‘अटल उत्कृष्ट शिक्षा योजना’ शुरू करने की घोषणा की है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *