छुरा जनपद अध्यक्ष के घर पर जड़ा ताला,नही चुकाया था बैंक का लोन

ख़बर हेमंत तिवारी

लोन पटाने कई बार नोटिस देने के बाद भी जनपद अध्यक्ष नहीं हुई उपस्थित बैंक ने जड़ा ताला

छुरा :- छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक शाखा छुरा ने लोन न चुकाने पर कार्यवाही करते हुए जनपद पंचायत छुरा के अध्यक्ष ताकेश्वरी मांझी के घर पर कब्जा कर लिया है। बैंक के अधिकारियों ने पुलिस और तहसीलदार की उपस्थिति में घर पर कब्जा लिया। बैंक अधिकारियों ने बताया कि तोकेश्वरी मांझी ने आवास ऋण लिया था, लेकिन उन्होंने कर्ज नहीं चुकाया जिसके कारण कानूनी कार्रवाई पूरी कर आज घर पर कब्जा लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, जनपद अध्यक्ष ने आवास के लिए बैंक से 20 लाख रुपये का ऋण लिया था, लेकिन निर्धारित समय पर उन्होंने इसे जमा नहीं किया। लगातार नोटिस जारी होने के बावजूद उन्होंने बैंक को कोई राशि वापस नहीं की। छुरा में स्थित खसरा नंबर 198/18 पर 0.01 हेक्टेयर जमीन पर बने आवास पर लगभग 23 लाख रुपये की बकाया राशि होने के कारण बैंक और राजस्व विभाग ने इस पर अधिपत्य स्थापित किया!सोमवार शाम को छुरा तहसीलदार, आरआइ, पटवारी और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की और आवास को अपने कब्जे में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक, जब जनपद अध्यक्ष तोकेश्वरी मांझी को इस कार्यवाही की जानकारी मिली तो उन्होंने अपना आवास खाली कर दिया था और चाभी अधिकारियों को सौंप दी थी।

इसके बावजूद भी राजस्व विभाग ने औपचारिक प्रक्रिया पूरी करते हुए है।अधिपत्य की कार्यवाही को अंजाम दिया। जनपद अध्यक्ष द्वारा ऋण न चुकाने को लेकर बैंक ने उन्हें पहले ही कई नोटिस भेजे थे, लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। इस कारण बैंक और प्रशासन को मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा। यह कार्यवाही छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक की ऋण वसूली नीतियों के तहत की गई है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *