रिसाली के विकास के लिए पैसों की कमी नहीं होगी- नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव

दुर्ग। राज्य के उपमुख्यमंत्री नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव आज यहां पहुंचे थे और उन्होंने यहां करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया और उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा है कि रिसाली में विकास कार्यों के लिए पैसे की कहीं कमी नहीं होने दी जाएगी. वहीं उन्होंने सामाजिक कार्यों के लिए 20 लाख रुपए देने की भी घोषणा की है।

विकास कार्य के इस कार्यक्रम का यहां पर बेसब्री के साथ इंतजार किया जा रहा था और इस अवसर पर कार्यक्रम में स्थानीय लोगों की भारी भीड़ उपस्थित थी. कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक ललित चंद्राकर, नगर निगम रिसाली की महापौर, एमआईसी मेंबर सहित समाज के कई पदाधिकारी उपस्थित थे .

अतिथियों ने इस अवसर पर रिसाली नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत लगभग 14 करोड रुपए से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. नगरी प्रशासन मंत्री उपमुख्यमंत्री अरुण शाह ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप सब देख रहे हैं कि प्रदेश में विकास के कार्य सांय -सांय हो रहे हैं. आप सभी लोगों से,चुनाव के समय हमारी पार्टी ने जो वादे किए थे सभी काम किए जा रहे हैं. कृषि नगर निगम क्षेत्र में शहरी इलाके में अभी इतने कार्यों का भूमि पूजन किया गया है. इतने ही कार्य ऐसे ही कार्य यहां के ग्रामीण क्षेत्र में भी किए गए हैं. इस तरह से पिछले 8- 9 महीने के भीतर ही इस क्षेत्र में 30 करोड रुपए से अधिक का काम हो चुका है. नगरी प्रशासन मंत्री अरुण साहू ने जब कहा कि पूरे प्रदेश में विकास के काम सांय -सांय काम हो रहे हैं.आम जनता के विकास के सभी काम हो रहे हैं तो उपस्थितजनों ने इसका उत्साहपूर्वक तालियां बजाकर स्वागत किया.

नगरीय प्रशासन मंत्री श्री साय ने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में विकास के कार्यों के लिए पैसे की कहीं कमी नहीं होने दी जा रही है. देश में छत्तीसगढ़ की एक विकसित राज्य के रूप में पहचान बन रही है. यहां अब पर्यटन के लिए भी दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा विकास से संबंधित कुछ मांग उनसे किए जाने पर उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा कि हम पूरे रिसाली को इतना काम देंगे कि आप सब इतना कम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि रिसाली के विकास कार्य के लिए पैसे की कहीं कमी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय क्षेत्रों में आगामी 10 वर्षों की जो आवश्यकताए हैं,उसको ध्यान में रखकर विकास की योजनाए बनाई जा रही है.वहीं उन्होंने,वहां उपस्थित,नगर निगम रिसाली की आयुक्त को सभी स्वीकृत कार्य समय सीमा के भीतर पूर्ण करने को भी कहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *