कुबेरेश्वर महादेव धाम मंदिर खारुन ग्रीन्स से भक्तों ने निकाली कांवड़ यात्रा बड़ी संख्या में कॉलोनीवासी हुए शामिल।

कुम्हारी। कुबरेश्वर महादेव धाम और नर्मदेश्वर महादेव धाम मंदिर समिति के द्वारा खारुन ग्रीन कॉलोनी से प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सावन के अंतिम सोमवार को भव्य कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया यह कावड़ यात्रा खारुन नदी के जल, गंगा जल, सरयू नदी के जल मिलाकर कावड़ के पात्रों में भर कर, शिव भक्तों ने जयकारे के साथ कावड़ यात्रा आरंभ किया।
यह यात्रा कॉलोनी के मंदिर से भगवान भोलेनाथ का जयकारा बोल बम के नारे के साथ आरंभ कर,
देव बलोदा स्थित प्राचीन शिव मंदिर में जलाभिषेक कर पूर्ण किया गया। दुर्ग लोकसभा सांसद श्री विजय बघेल ने देवबलौदा प्राचीन मंदिर में कांवड़ियों से मुलाकात कर सभी का उत्साह वर्धन किया।
इस कावड़ यात्रा में लगभग 300 से ज्यादा कॉलोनी से भक्त सम्मिलित हुए जिसमें बच्चे महिलाएं पुरुष सभी वर्ग के भोलेबाबा के भक्त सम्मिलित हुए।
मंदिर की संरक्षिका श्रीमती तृप्ति चंद्राकर ने बताया कि श्रावण सोमवार में कावड़ यात्रा का बड़ा महत्व है। इसी वजह से पिछले बार की अपेक्षा इस बार भक्तों की संख्या कॉलोनी से बड़ी है। और आने वाले सत्र में इस कावड़ यात्रा को और भी भव्यता दिया जाएगा और भक्तों की संख्या और ज्यादा बढ़ेगी सुविधा भी ज्यादा देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने पुलिस प्रशासन को भी धन्यवाद दिया जो कि कावड़ यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने की दृष्टि से हमारे साथ-साथ चले।

यह कांवड़ यात्रा खारुन ग्रीन्स कॉलोनी में एकता और भाई चारे की भावना को प्रदर्शित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *