पाटन ब्लॉक में पालक शिक्षक मेघा बैठक में 6624 पालकों ने दी सहभागिता, ब्लॉक के 57 संकुल में हुई पालक शिक्षक मेघा बैठक


पाटन। पाटन विकासखंड में आज पालक शिक्षक मेगा बैठक हुई ।जिसमें पालकों ने संकुल स्तर पर आयोजित बैठक में पहुंचकर अपने-अपने अभीमत प्रस्तुत किया ।।वहीं कई पालकों ने सुझाव भी दिए। बैठक का नियमित मॉनिटरिंग आज शुरू से विकासखंड शिक्षा अधिकारी पी के महिलागें ने किया। इसके अलावा अलग-अलग जगह पर शासन के अलग-अलग अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार शासन के निर्देशानुसार आज पाटन ब्लॉक में भी पालक शिक्षक मेगा बैठक का आयोजन संकुल स्तर पर किया गया। जानकारी के मुताबिक पाटन ब्लॉक के 57 संकुल में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पालक शिक्षक मौजूद रहे । बैठक से पहले भी इस मेगा बैठक का व्यापक रूप से प्रचार प्रसार किया गया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कुल 1270 शिक्षक शामिल हुए । इसके अलावा 6624 पालक भी बैठक में पहुंचे । इन पालको के द्वारा शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई साथ ही साथ शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए भी अपना अभिमत दिया गया। बच्चों के पढ़ाई की स्थिति के बारे में भी पालकों ने जानकारी ली। संकुल स्तर पर आयोजित पालक शिक्षक मेगा बैठक की तैयारी भी शिक्षा विभाग ने काफी अच्छे से किया था।

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में 2046 पालकों को ऐप डाउनलोड कराया गया। वहीं 372 पालकों ने बैठकों में शामिल होकर विभिन्न मुद्दों पर अपनी बातें रखी। इसके अलावा 273 डॉक्टर, काउंसलर ,मनोवैज्ञानिक शामिल हुए जो की शिक्षक एवं पालकों का काउंसलिंग का काम भी किया। जानकारी के मुताबिक इन बैठकों के मॉनिटरिंग के लिए तथा इन बैठकों में शामिल होने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा अलग-अलग जगह अलग-अलग अधिकारियों के भी ड्यूटी लगाई गई थी जो बैठक में शामिल हुए । इसी कड़ी में आज पाटन संकुल में जनपद पंचायत पाटन के सी ई ओ मुकेश कोठारी शामिल हुए। वहीं विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रदीप महिलागें भी पालक शिक्षक मेगा बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा संकुल के शिक्षकों व पालक भी अपने-अपने संकुल में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *