कुछ लोगों द्वारा पानी निकासी बंद कर देने से खुड़मुड़ा के किसानो की फसल पानी में डूबा

फसल बचाने किसानों ने एसडीएम के नाम सौपा ज्ञापन

पाटन। नगर पालिका परिषद अमलेश्वर के खुड़मुड़ा वार्ड के किसान लगातार हो रही बारिश के कारण अपनी फसल को बचाने को लेकर काफी परेशान हैं। किसानों का कहना है कि खेतों में जो फसल है वह पानी में डूब चुका है। जल्द ही पानी की निकासी व्यवस्था नहीं होती तो उनका फसल सड़ जाएंगे। किसानों का कहना है कि पानी निकासी की व्यवस्था को कुछ किसानो के द्वारा बंद कर दिया है। जिसके कारण बरसात के पानी निकासी नहीं हो रहा है और खेत लबालब भरे हुए हैं ।

इन समस्याओं की जानकारी देते हुए आज खुडमुड़ा के एक दर्जन से अधिक किसानों ने नगर पालिका परिषद अमलेश्वर के प्रशासक एसडीएम दीपक कुमार निकुंज के नाम नगर पालिका परिषद के सीएमओ सतीश यादव को ज्ञापन सौपा।  किसानों ने राहत दिलाने की मांग की है। किसानों के द्वारा सौंप गए ज्ञापन में बताया गया है कि कुछ किसान है जो पानी निकासी की व्यवस्था को बंद कर दिया गया है। 
इस कारण बरसात का पानी की निकासी नहीं हो रहा है और उनके खेतों में पानी लबालब भरे हुए हैं । साथ ही खेत में स्थित फसल डूब गए हैं । जल्दी पानी निकासी की व्यवस्था नहीं हुई तो उनके फसल पूरी तरह के खराब हो जाएंगे । पीड़ित किसानों में  मुख्य रूप से नारायण, कृष्ण लाल, गिरवर, अंजोर दास, नेतराम यादव, कुबेर, घनश्याम साहू ,प्यारेलाल, परसराम, राजकुमार ,परदेसी सोनकर पप्पू राम शामिल है ।

जिला पंचायत सदस्य मोनू पहुंचे मौके पर
पीड़ित किसानों ने अपनी समस्या की जानकारी क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व जिला पंचायत सदस्य मोरध्वज मोनू साहू को भी दिए श्री साहू ने किसानों की समस्या के निदान के लिए तुरंत किसानो के साथ मौके में जाकर निरीक्षण भी किया। इस दौरान नगर पालिका परिषद अम्लेश्वर के  सीएमओ सतीश यादव, उपयंत्री प्रवीण साहू, धर्मेंद्र सोनकर, कुमार साहू सहित अन्य किसान भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *