पसौद में कब्र से युवती के गायब अंग मामले में डॉग स्क्वायड टीम भी लौटे खाली हाथ,,,,,तंत्र मंत्र के डर से गांव में डर का माहौल

खबर हेमंत तिवारी

राजिम/ फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पसौद में 2 माह पहले मृत युवती के कब्र को गांव के 3 लोगो ने मंत्र तंत्र के लिए कब्र से दोनों हाथ और खोपड़ी को ले गए थे। ग्रामीणों के अनुसार इसके पीछे एक मास्टर माइंड का नाम अभी तक सामने नही आया हैं। 3 आरोपियों के पकड़े जाने के बाद भी कब्र से गायब दोनों हाथ व खोपड़ी अभी तक पुलिस को बरामद नही हुआ है। ग्रामीणों मांग पर डॉग स्क्वायड की टीम सोमवार ग्राम पसौद पहुंची, लेकिन डॉग स्क्वायड के टीम को सफलता नही मिली, अब पुलिस अंदेशा लगा रहे हैं कि कब्र से गायब कोहनी के नीचे दोनों हाथ व खोपड़ी को कोई जानवर निकाल कर ले गया होगा। एक दिन पूर्व ही पसौद के ग्रामीणों ने युवती के कब्र से गायब अंग को तंत्र मंत्र के लिए उपयोग किये जाने की बात को लेकर रविवार को थाना फिंगेश्वर का घेराव कर कड़ी जांच की मांग किया था। जिस पर एसडीएम द्वारा ग्रामीणों को आश्वस्त किया था कि मामले में उचित जांच किया जाएगा।

ये है मामला- ग्राम पसौद में 13 अप्रैल को रोशनी साहू (25) की मौत हो गई। वह सिकलिन बीमारी से ग्रसित थी। जिसके शव को सामाजिक रिवाज के मुताबिक, परिजनों ने शव को दफना दिया दिया था। इस बीच कुछ दिन पूर्व परिजन कब्र के पास गए थे, तो वहां उन्हें खुदाई के प्रमाण मिले। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी। मामला सामने आने के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने कब्र के पास जमकर हंगामा किया। कब्र से छेड़छाड़ करने की आशंका पर जब शक के आधार पर ग्रामीणों की मीटिंग की गई। इसमें पता चला कि युवती के शव से अंग निकाले गए हैं।दहशत में ग्रामीण, गायब अंग के खोज के लिए घमासान चल रहा है।

– कब्र से युवती के अंग गायब होने का मामला 4 दिन से चल रहा है। पहले यह मामला ग्राम सभा में गया था। वहां बैठक में संदेहियों से पूछताछ हुई। इस दौरान तांत्रिक लाला साहू के सहयोगी कंगलू और गेंदलाल ने बताया था कि शव के एक हाथ निकालकर मृतिका के बाड़ी के पीछे गाड़ दिया था। हालांकि जब वहां खुदाई की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। लेकिन एक दिन बाद रविवार को मृतिका के बाड़ी से लगभग 100 मीटर दूरी पर मृतिका का एक उंगली मिला, जहां मुर्गा की बलि देकर पूजा किया गया था। तंत्र मंत्र होने की आशंका को लेकर ग्रामीण सदमे में हैं। जो सोमवार को डॉग स्क्वायड की टीम इस मामले में कोई नया खुलासा नही पाया, जिससे ग्रामीण और ज्यादा सदमा में पहुंच गए हैं। इस संबंध में फिंगेश्वर टीआई फैजुल हादाब शाह ने बताया कि ग्राम पसौद में युवती के गायब अंग मामले में डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची थी। डॉग स्क्वायड कब्र से मृतिका की बाड़ी गए, उसके बाद जहां उंगली मिला था वहां तक ही गए। जिसके बाद मामले में गिरफ्तार 3 आरोपियों के घर में भी गए। लेकिन कोई नया जानकारी प्राप्त नही हो पाया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *