झीट पंचायत में 6 लाख की आहरण के बाद भी अभी तक शुरू नही हुआ विद्युतीकरण का कार्य…. जनपद सदस्य ने सरपंच सचिव पर लगाया अनियमितता का आरोप

पाटन। जनपद पंचायत पाटन के ग्राम पंचायत झीट में जनपद सदस्य तुलसी अंशु रजक द्वारा सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत ग्राम पंचायत के विभिन्न मद 15 वे वित्त, मूलभूत, डीएमएफ के अंतर्गत किये गए कार्यों की जानकारी के लिये आवेदन किया था।  जिसमें जन सूचना अधिकारी द्वारा जानकारी दिया गया है। 

सूचना के अधिकार के तहत दिए गए जानकारी के मुताबिक जनपद सदस्य अंशु रजक  ने ग्राम पंचायत के सरपंच शशीकला सिन्हा और सचिव राजकुमार सेन के उपर आरोप लगाते हुए कहा की शासन के 15 वे वित्त, मूलभूत,डीएमएफ, एसबीएम के मद की लाखों रुपये की राशि और पंचायत में गाँव के विकास कार्य के लिए आये  राशि को ग्राम पंचायत मे बिना काम करे अपने करीबियों के खाते मे आहरण किया गया है। जनपद सदस्य  अंशु रजक ने सरपंच शशिकला सिन्हा उपर आरोप लगाते हुए कहा की गौठान के नाम पर लाखों रुपये की धाँधली सफाई के नाम पर लाखों रुपये की बेतहाशा आहरण कर खर्च कर शासन के पैसों का दुरूपयोग सरपंच शशिकला सिन्हा के द्वारा की गई और सरपंच सचिव द्वारा ग्रामीणों व पंचो को गुमराह में रख रख कर बिना विश्वास मे लिए बिना सूचना के फर्जी ग्रामसभा का बैठक कर प्रधानमंत्री आवास में पात्र कर नाम को जनपद पंचायत पाटन भेज दिया गया है ये ग्रामीणों के साथ अन्याय हुआ है।

बिना काम किये 6 लाख कर लिया आहरण

जनपद सदस्य श्री रजक ने बताया कि मुख्यमंत्री समग्र विकास के अंतर्गत विद्युतीकरण के लिये 12 लाख रूपये की स्वीकृति मिली थी जिसका काम अभी तक शुरू नही हुआ है और 6 लाख रुपये की आहरण कर लिया गया है। जबकि दिसंबर महीने में ही 1 लाख 4 हजार रुपये विद्युतीकरण के नाम पर अलग से आहरण हुआ है।

सरपंच पति के बहन के नाम पर लाखों रूपये की आहरण

सूचना के अधिकार से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सरपंच पति के बहन के नाम पर बिजली फिटिंग,राजमिस्त्री पुताई सहित कई कार्यो पर लाखों रुपये की राशि आहरण हुआ है जबकि उसकी बहन मानसिक रूप से दिव्यांग है। जिसके कारण इसमें गड़बड़ी की आशंका जाहिर किया गया है। साथ ही जिन कार्यों की मनरेगा में भुगतान हुआ है उसी काम की 15 वें वित्त से भी भुगतान किया गया है।

सरपंच शशिकला सिन्हा के द्वारा आर्थिक अनीयमित्ता और धांधली की शिकायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी पाटन व कलेक्टर से मांग की गई है की शिकायत करता द्वारा कडाई से जाँच कर सरपंच को पद से हटाने व सचिव के खिलाफ़ अपराध दर्ज करने की मांग किया गया है। 

वर्षण- 

विद्युतीकरण का कार्य प्रगति पर है पोल आ चुका है इस सम्बंध में ठेकेदार को भी कार्य जल्दी करने निर्देशित किया गया है।

राजकुमार सेन सचिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *