गौरा-गौरी पर्व मनाने जंजगिरी व कुम्हारी पहुंचे सीएम, निभाई परंपरा।प्रदेश की खुशहाली के लिए भूपेश बघेल ने खाए सांटा

कुम्हारी। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गौरी गौरा पर्व में शामिल होनेपाटन विधान सभा के विधायक व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ग्राम जंजगिरी और फिर कुम्हारी पहुंचे। हरबार की तरह मुख्यमंत्री ने गौरा-गोरी की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली और सबकी मंगल कामना के लिए सांटा का प्रहार झेलने की परंपरा निभाई।

इस दौरान मुख्यमंत्री को सांटा मारने वाले भरोसा ठाकुर के निधन के बाद इस प्रथा को उनका बेटा बीरेन्द्र ठाकुर ने निभाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह परंपरा सबकी खुशहाली के लिए मनाई जाती है उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि अभी धान कटाई चल रही है लेकिन हमें यह भी याद रखना होगा कि आगामी 17 नवम्बर को मतदान है वो भी लोकतंत्र के लिए आवश्यक है इसलिए इसे अपनी ज़िम्मेदारी समझकर मतदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश की महिलाओं को हमने दीपावली का तोहफा छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना में रूप में दिया है सरकार बनते ही महिलाओं को 15 हज़ार रुपए सालाना दिया जाएगा।इसके पश्चात भूपेश बघेल कुम्हारी के आजाद चौक पहुंचे जहां गौरी गौरा की पूजा अर्चना कर समस्त ग्रामवासी सहित पूरे प्रदेशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए सभी की बेहतरी एवं खुशहाली की कामना की उन्होंने

विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी सांटा की परम्परा को कायम रखते हुए गाँव के ही गिरधारी लाल ध्रुव के हाथों सांटा लिया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने गांव का भ्रमण करते हुए सभी से मुलाकात कर दीपावली एवं गौरा गौरी पूजा की बधाई दी। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *