सांसद विजय बघेल किसी भी पद के लायक नहीं, हार के लिए तैयार रहे-अशोक साहू

  • निष्क्रियता,ओछी, औऱ स्तरहीन बयानबाजी से इस बार उनकी सर्वाधिक वोटों से हार होने वाली है क्षेत्र की जनता सब कुछ जानती है- अशोक साहू

पाटन। विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक साहू ने पाटन विधानसभा से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे भाजपा से विधायक पद प्रत्याशी दुर्ग सांसद विजय बघेल पर क्षेत्र में चुनाव प्रचार के बहाने जाकर अपनी ओछी व घृणित मानसिकता व स्तरहीन बयान बाजी करने एवं जनता को बरगलाने, का आरोप लगाते हुए उनके बयानों को लेकर सांसद व भाजपा पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि- हमारे क्षेत्र और दुर्ग लोकसभा का दुर्भाग्य के है कि मुख्यमंत्री व क्षेत्र के सामाजिक, राजनीतिक जनप्रतिनिधियों पर स्तर से स्तरहीन बयान बाजी करने वाला, हमेशा झूठा राग अलापने वाला सांसद हमारे क्षेत्र को मिला है जो पद की लालसा में अपने सांसद पद की मर्यादाओं को भूल गया है, बेशर्मी की भी हद होती है शर्म आना चाहिए, 05 वर्षो तक मुँह छुपाए बैठे सांसद अब चुनाव है तो वोट और समर्थन मांगने के लिए गांव गली में हाथ जोड़ जोड़कर घूमते नजर आ रहे हैं, पर इससे कुछ भी फर्क पड़ने वाला नहीं है क्षेत्र की जनता सब जानती है, जनता कभी भी सांसद बघेल और भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है, वास्तव में विजय बघेल किसी पद के लायक नहीं है, उनका उद्देश्य क्षेत्र में अराजकता का माहौल तैयार करना, व लड़ाई झगड़ा और अनावश्यक विवादास्पद स्थिति पैदा करना ही उनका ध्येय व काम है। जिनके नीयत में खोट हो भला इनसे विकास की, जनहित, व जनसेवा की उम्मीद करना ही व्यर्थ है, शुरू से ही भाजपा की करनी कथनी में बहुत अंतर है, दोहरा चरित्र में जीना ही उनका काम हैं झूठ कहना, लोगो को बरगलाने का काम करना ही इनका मुख्य उद्देश्य हैं।

उपाध्यक्ष अशोक साहू जी ने आगे कहा कि जिस थाली में खाना और उसी में छेद कर देना यह भाजपा की पुरानी आदत है, जिससे वह कभी बाज नही आ सकते, उनकी मानसिकता भी हमारे देश प्रदेश व क्षेत्र के लिए कभी सकरात्मक नही हो सकती हैं, नकरात्मक बात करना व क्षेत्र में झूठा प्रचार करना ही भाजपा वालों को मूल धर्म है, इन्हीं में से एक है हमारे क्षेत्र के सांसद विजय बघेल जो अपने कार्यकाल के चार सालों में किसी के सुख दुख में खड़े नहीं हुए हैं, आज पार्टी से टिकट मिलने पर उनको क्षेत्र की जनता की सुध लेने याद आई, बीते इन पांच वर्षों में विजय बघेल को क्षेत्र की जनता के सुख दुःख का ख्याल नही आया, बेवजह विजय बघेल क्षेत्र की जनता को भड़काना बंद करे, 15 साल का भाजपा के कुशासन को छत्तीसगढ़ की जनता ने अच्छे तरीके से देखा है, खुद बतौर 2009 से 2013 में संसदीय सचिव रहते विजय बघेल ने कइयों बार क्षेत्र की जनता से मारपीट और गाली गलौच किया है ? और क्षेत्र में अपना दहशत, भय स्थापित करने का प्रयास किया है? सत्ता में मदमस्त रहकर ताकत व सत्ता का दुरुपयोग और धौंस स्वयं विजय बघेल से दिखया है ? और आज दूसरे पर अनर्गल, बेवजह आरोप लगा रहे है, उनके कार्यकर्ता अवैध शराब बेचने का दौरान न जाने ही कितने बार पकड़ाए गए उन के संरक्षण कर्ता वही थे क्या विजय बघेल इस पर कुछ नही बोलेंगे ?, आज दुसरो पर आरोप मढ़ने से पहले सांसद विजय बघेल को अपने गिरेंबा मे झांकना चाहिए ?, खुद का चेहरा दर्पण में देखना चाहिए ताकि उनको अपना दोहरा व काला चरित्र नजर आ सकें ? सांसद विजय बघेल बताएं कि 4 सालों में उनकी क्या उपलब्धि रही है?, इन बीते हुए 5 वर्षो में पाटन विधानसभा क्षेत्र के विकास में उनकी क्या भूमिका रही है ? वोट देने और जिताने वाली जनता से 4 साल तक दूर रहकर कहां मुँह छुपाए बैठे थे जो आज क्षेत्र की चिंता महसूस उन्हें हो रही हैं? बजाय विजय बघेल के ठीक विपरीत हमारे प्रदेश के जनसेवक यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी क्षेत्र के सभी वर्गों के लोगों के विकास के लिए रात दिन एक करके मेहनत कर रहे हैं और सबके सुख दुख के कार्यो में निरंतर आ जा रहे हैं और खड़े नज़र आते हैं और सबके यहां आते जाते हैं। इसलिए पाटन की जनता ने भूपेश बघेल जी को ऎतिहासिक वोटों से जीत दर्ज करवाकर अपने सिर पर बिठाया है, व छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा व कुशल नेतृत्व करने का अवसर दिया हुआ है।, जिसका ही परिणाम है कि आज गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना साकार होती दिखाई दे रही है गांव, गरीब, मजदूर, किसान, महिला, नौजवान, आसिवासी, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग से लेकर हर वर्ग के लोगो के चेहरों में मुस्कान है। सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम किया है. किसानों की आय में वृद्धि हुई है. छत्तीसगढ़ की कला को भारत में पहचान मिली है. कोरोना काल में भी सरकार ने लोगों की सेवा की है. हम जैसी कथनी वैसी करनी में विश्वास करते हैं। एक बात तो साफ हो गई कि बीजेपी यह मान चुकी है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का मुकाबला नहीं कर सकती है. इसलिए बीजेपी ने केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है. साहू जी ने यह भी कहा कि जनता भी अब जान चुकी है कि छत्तीसगढ़ सरकार को सिर्फ बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. सांसद बघेल को खुला चैलेंज करते हुए कहा कि लगा ले जोर कितने ताकत उनके बाजुओं में, अंततः छत्तीसगढ़ के कका खेवनहार भूपेश भैया जी के ही ऐतिहासिक दर्ज करेंगे।

श्री साहू ने छत्तीसगढ़ के भूपेश सरकार के उपलब्धि को लेकर आगे कहा कि- हमारे गौरव छत्तीसगढ़ महतारी के बेटा माटीपुत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के 2018 के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री बनने व शपथ लेने के बाद से लेकर अब तक के बीते 05 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने तक अनेकों उपलब्धियां हैं, जिसमे सर्वप्रथम शपथ लेने के बाद किसानों का 10 हजार करोड़ रुपए की ऋणमाफी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के जरिये जिस समृद्धि की नींव रखी थी, अब वह साकार होती दिख रही है. ग्रामीणों के जीवन में अब बदलाव आने लगा है.किसान जैविक खेती की ओर लौटने लगे हैं. भूपेश बघेल सरकार ने ‘छत्तीसगढ़ मॉडल’ जनसशक्तीकरण से आर्थिक विकास की इबारत लिखी है. मंदी के दौर में भी छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था टिकी रही. दरअसल ग्रामीण क्षेत्र में आर्थिक मजबूती के लिए नई दिशा में कामकाज किया गया. भूपेश सरकार ने स्वरोजगार और आजीविका संबंधी गतिविधियों पर फोकस किया. छत्तीसगढ़ सरकार की हाफ बिजली बिल योजना से निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों को काफी राहत मिली है. 400 यूनिट तक बिजली की खपत पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी का लाभ 40 लाख उपभोक्ताओं को पहुंचा है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के जरिये हितग्राहियों के खाते में नगद हस्तांतरण से अर्थव्यवस्था को काफी मजबूती मिली. जैविक खेती से लागत हुई आधी, उत्पादन भी दो से तीन गुना तक बढ़ा. कांग्रेस पार्टी एवं मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने अपने राजनीतिक, सामाजिक जीवन के 30- 35 वर्षो में सत्ता की सीढ़ी में कई उतार चढ़ाव देखे हैं और जनता की कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश भी की है. उन्होंने कभी भी सत्ता का और पद का कभी घमंड नहीं किया और कभी भी दुरुपयोग नहीं किया, और इसीलिए आज वह पूर्ण रूप से सफल नेतृत्वकर्ता के रूप में उभर कर सामने आए हैं।

श्री साहू ने आगे कहा कि – जिस तरह ने निरंकुश, प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा ने कि केंद्रीय एजेंसियों का भरपूर दुरुपयोग कर रही है. बीजेपी आज हमारे देश के आम जनता का भावनात्मक रुप से शोषण कर रही है. वह हमारे आने वाला देश के लिए खतरा साबित होगा, आज देश मे जातिवाद का जहर देश के लोगों में घोला जा रहा है, अंग्रेजों की भाजपाइयों, जनसंघियों की मूल सोंच है, हमारी सरकार 2018 में बनी. जिसके बाद से हमने लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम किया है. प्रदेश में हमने किसानों से लेकर महिलाओं रोजगार सभी वर्गों के लिए काम किया. जिसके कारण आज पूरी दुनिया को हमने छत्तीसगढ़ की संस्कृति सभ्यता स्वाभिमान से परिचित कराया है. गोधन न्याय योजना , गोबर खरीदी , धान खरीदी सभी का लाभ हमारे किसान भाइयों को मिला है” आर्थिक और सांस्कृतिक विकास के माध्यम से हमने देश में छत्तीसगढ़ के बारे में लोगों की धारणा बदल दी। नक्सलवाद को खत्म करने विकास, विश्वास और सुरक्षा की रणनीति पर काम किया। छत्तीसगढ़ की उद्योग नीति हमने ऐसी बनाई कि एनपीए की आशंका नहीं रही, बल्कि निवेश के लिए सबसे उपयुक्त राज्य बन चुका है। हम सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं एव क्षेत्र के जनता को पूर्ण भरोसा हैं कि वर्तमान में हो रहे विधानसभा 2023-24 के चुनाव में मुख्यमंत्री श्री बघेल जी अब तक सभी चुनाव के रिकार्ड तोड़ते हुए ऐतिहासिक वोट से जीत दर्ज करेंगे, औऱ पुनः पूरी तन्मयता से व समर्पित होकर छत्तीसगढ़ महतारी व यहां की जनता का सेवा करेंगे, छत्तीसगढ़ को अपने कर्मठ, निडर, जुझारू, परिपक्व, अनुशासित, कर्मवीर, एवं कुशल नेतृत्वकर्ता यशश्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर पूर्ण भरोसा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *