उतई नगर के लिए रहा ऐतिहासिक दिन… छत्तीसगढ़ी महतारी की प्रतिमा स्थापना किया गया

रोशन सिंह@उतई । नगर पंचायत उतई अंतर्गत वार्ड 9 में छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना और नगरवासियों के प्रयास से 11 जून दिन रविवार को छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति स्थापना किया गया साथ ही भव्य छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक शोभायात्रा रैली हुई जिसमे छत्तीसगढ़ महतारी रथ के साथ छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में लोग दिखे। जो की ऐतिहासिक दिन था आज तक दुर्ग ग्रामीण क्षेत्र के इतिहास में कभी ऐसा देखने को नहीँ मिला, जिसमें आसपास के गाँव से हजारों की संख्या में लोग देखने आए, सेना के सेनानी, समाजिक एवँ राजनीतिक जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए। साथ ही छत्तीसगढ़ के प्रख्यात लोक कलाकार फ़िल्म कलाकार भी शामिल हुये सभी का सम्मान किया गया। पर्यावरण संरक्षण के लिए भी सन्देश दिए पानी खाना व्यवस्था के लिए स्टील गिलास थाली का उपयोग किया गया।
प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने उध्बोधन में कहा छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ीया का विकास नहीँ हो रहा है, उनके रोजगार, व्यापार, राजनीतिक, शिक्षा के लिए सरकार उचित कदम नहीँ उठा रही है और जरूरत पड़े तो राजनीतिक भागीदारी करके छत्तीसगढ़ीया लोगों को उनकी हक दिला कर रहेंगें।

छ क्रा सेना दुर्ग जिला ग्रामीण के प्रभारी कामेश साहू ने आभार व्यक्त किया और कहा कि हमे जातिगत ,राजनीतिक दल से ऊपर उठ कर काम करना होगा तभी छत्तीसगढ़ीया लोगों का भला होगा, सभी लोगों का सहयोग मिला उसके लिए आभारी हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *