जनपद पंचायत अध्यक्ष लालिमा पारस ठाकुर ने छात्राओं को सैनेटरी पैड बांटे


जागरूकता: स्वच्छता और स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी- श्रीमती ठाकुर

लोकेश्वर सिन्हा
गरियाबंद
जिले के नजदीक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोचवाय में जनपद पंचायत गरियाबंद अध्यक्ष लालिमा पारस ठाकुर ने छात्राओं को स्वच्छता और स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति जागरूकता को लेकर सैनेटरी पैड का वितरण किया।
जनपद पंचायत अध्यक्ष लालिमा पारस ठाकुर ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मासिक धर्म के समय स्वच्छता का पालन करने व नियमित रूप से सैनेटरी पैड का उपयोग करनी चाहिए। कहा कि गंदा कपड़ा आदि के प्रयोग से संक्रमण होने का डर बना रहता है, जिससे कई प्रकार की बीमारी होने की संभावना बनी रहती है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचलों की महिलाओं और लड़कियों में मासिक धर्म को लेकर जागरूकता की कमी है। समाज की हर महिलाएं और लड़कियां अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहे। श्रीमती ठाकुर ने आगे कहा कि स्कूल एवं कॉलेज में दूरदराज गांव से पढ़ने छात्राएं आती हैं, ऐसे में अचानक माहवारी आ जाए तो सैनेटरी पैड की व्यवस्था करना मुश्किल होता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहे और सैनेटरी पैड अवश्य रखें।
इस अवसर पर ग्राम कोचवाय सरपंच नीलांबर सोम, प्राचार्य रोशनलाल यादव, पंच हलधर नाग, सचिव रोशन साहू एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित महिलाएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *