राजिम से महासमुंद को जोड़ने वाली सड़क निर्माण कार्य में जिम्मेदारों की भारी लापरवाही, कीचड़ और धूल दे रहा है राहगीरों को दुर्घटनाओं का आमंत्रण

अनिता देवांगन@राजिम।गरियाबंद जिले के राजिम, पितईबंद, बकली, रांवड़, परसदा जोशी से होते हुए महासमुंद जिला को जोड़ने वाली मुख्य मार्ग में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा रोड चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है, जिसमें ठेकेदार की लापरवाही के चलते इस मार्ग में आवागमन करने वाले राहगीरों को खासे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार द्वारा एस्टीमेट के सारे नियम कायदा कानून के विपरीत मुरूम की जगह मिट्टी युक्त मुरूम का उपयोग उक्त सड़क निर्माण में किया गया है, जिसकी वजह से बीते कल हुई बारिश से उक्त सड़क की मिट्टी युक्त मुरूम कीचड़ में तब्दील हो गई है। जिसके चलते राहगीरों का दो पहिए – चार पहिए वाहन फिसलने लगे हैं। नतीजन राहगीरों को आवागमन के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।
आपको बता दें की उक्त मार्ग गरियाबंद जिले के राजिम नगर से पड़ोसी जिले महासमुंद को जोड़ने वाला एकल मुख्य मार्ग है। जिसमे हजारों लोग रोजमर्रा के कार्यों के लिए आवागमन करते हैं। लेकिन ठेकेदार और विभाग की लापरवाही के चलते उक्त सड़क लोगों के लिए परेशानियों का सबब बन गया है। इससे पहले भी ठेकेदार की लापरवाही के चलते इस मार्ग में सफर करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने इसकी जानकारी के बावजूद भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। जबकि उक्त सड़क निर्माण कार्य में सुबह-शाम पानी डालने का प्रावधान है। धूल युक्त मिट्टी व कीचड़ राहगीरों को दुर्घटना का आमंत्रण दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *