तहसील साहू संघ पाटन चिकित्सा प्रकोष्ठ के द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन

0
106

पाटन। तहसील स्तरीय विशाल कर्मा महोत्सव एवं सामूहिक आदर्श विवाह ग्राम तेलीगुंडरा 17 अप्रेल को आयोजित की गई। चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक डॉ सुरेश साहू के नेतृत्व में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।शिविर में स्त्री रोग,नेत्र रोग जांच एवं जनरल बीमारियों का इलाज किया गया।
सांई बाबा चिकित्सालय रायपुर के स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सृष्टि पांडेय द्वारा 60 से अधिक महिलाओं का स्त्री रोग संबधित बीमारियों का जांचकर उनका उपचार किया गया।
नेत्र रोग जांच शिविर में आंख से संबंधित इलाज ऑप्टोमेट्रिस्ट ममता निषाद के द्वारा 80 से अधिक आंख के मरीजों का जांच की गयीं एवं मरीजो के देखने के क्षमता के दौरान जो दृष्टि दोष पाया गया उनको उस हिसाब से चश्मे का सुझाव देते हुए उनके लेंस की नम्बर की जानकारी दी गई।
साथ ही साथ वहां पर जनरल मरीज लगभग 800 से भी ज्यादा लोगो का इलाज चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक डॉ. सुरेश साहू,डॉ.डोमन लाल साहू एवं डॉ. पी.एल.साहू के द्वारा किया। भीषण गर्मी से राहत के लिए लगभग 5000 से अधिक लोगों को ग्लूकॉन डी दिया गया।
गौरतलब हो कि तहसील साहू संघ पाटन द्वारा प्रतिवर्ष आम लोगों के स्वास्थ्य हितों को ध्यान में रखते हुए निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाता है। चिकित्सा शिविर में सेवा प्रदान करने वाले सभी डाक्टरों को तहसील साहू संघ पाटन द्वारा स्मृति चिन्ह एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here