देश के पहले ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का शुभारंभ पाटन में, हमर लैब का भी लोकार्पण किया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने

0
640

पाटन। देश के पहले ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का शुभारंभ पाटन में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किया। इस मौके पर उन्होंने हमर लैब का भी उद्घाटन किया। यहां पर 54 प्रकार के टेस्ट हो सकेंगे। ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट देश का पहला यूनिट है इसी तरह के 3000 अन्य यूनिट निकट भविष्य में देश में आरंभ होंगे। इन यूनिट के माध्यम से बीमारियों के सर्विलिएन्स में काफी आसानी होगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पाटन में देश का पहला पब्लिक हेल्थ यूनिट स्थापित हुआ है। यह हम सब के लिए गौरव की बात है। इसके साथ ही यहां पर अपडेटेड लैब का निर्माण किया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर लैब के इंस्ट्रूमेंट भी देखें। उन्हें यहां सीएमएचओ डॉ मेश्राम और बीएमओ डॉ आशीष शर्मा ने विस्तार से लैब के में होने वाले लाभों के संबंध में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीमारियों के सरविलियंस में यह संस्थान काफी उपयोगी साबित होगा। इसके साथ ही पाटन के लोगों को टेस्ट कराने में काफी सुविधा होगी। इससे यहां इंफ्रास्ट्रक्चर को इंप्रूव करने में काफी मदद मिलेगी।

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी उपस्थित थे। उन्होंने भी लैब का अवलोकन किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि प्रदेश में तेजी से बढ़ती हुई स्वास्थ्य अधोसंरचना से नागरिकों को बड़ी राहत मिल रही है। इस मौके पर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे एसएसपी बद्री नारायण मीणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। लोकार्पण के मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष भूपेंद्र कश्यप एवं उपाध्यक्ष बलदाऊ भाले भी उपस्थित थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here