कोरोना संक्रमण के बचाव व कोविड 19 का टीका लगवाने ग्राम प्रमुखों ने की अपील

छुरा कोरोनावायरस की दूसरी लहर के लिए पूरे देश लड़ रहा है। इसलिए शासन ने ऐतिहात बरतना शुरू कर दिया है, कोविड 19 कोरोना की लहर को देखते हुए गरियाबंद जिले में धारा144 लागू कर लाकडाउन कर दी गई है। बगैर काम के घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, इसी कड़ी में ग्राम मड़ेली के जनप्रतिनिधियों ने ग्राम प्रमुखों के सहयोग से बैठक आहूत की और समिति गठन कर घर-घर जाकर कोरोना टीका लगवाने अपील कर प्रेरित करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश के लिए बड़ी संकट है। इस संकट से निपटने के लिए सबको मिलजुल कर सामना करना होगा सभी शासन प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करें यह कर्फ्यू नहीं है लोगों के हिफाजत के लिए किया जा रहा है। शासन द्वारा लगाया गया कर्फ्यू जनता के हित में है, खुद भी सुरक्षित रहे और घरवालों को भी सुरक्षित रखें। जनता घर पर रहकर शासन की मदद कर सकते हैं एवं कोविड टीकाकरण अभियान मेंं टीका लगाकर कोरोना से सुरक्षित रहे। सभी ग्रामवासियों को कोरोना का टीका लगवाने अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव का कारगर उपाय केवल वैक्सीन है।
ग्राम मड़ेली के ग्राम प्रमुखों में भूषण ठाकुर, भंगीराम नेताम, ईश्वर निर्मलकर,माधव निर्मलकर, तेजराम निर्मलकर, मदन साहू, गजेन्द्र ठाकुर,
ने गली भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से कहा पूरा विश्व इस समय संकट के बहुत बड़े गंभीर दौर से गुजर रहा है।आम तौर पर कभी जब कोई प्राकृतिक संकट आता है तो वो कुछ देशों या राज्यों तक ही सीमित रहता है।लेकिन इस बार ये संकट ऐसा है, जिसने विश्व भर में पूरी मानवजाति को संकट में डाल दिया है।
जब प्रथम विश्व युद्ध हुआ था, जब द्वितीय विश्व युद्ध हुआ था, से जुड़ी चिंताजनक खबरें देख रहे हैं,सुन रहे हैं। लेकिन बीते कुछ दिनों से ऐसा भी लग रहा है जैसे हम संकट से बचे हुए हैं सब कुछ ठीक है। वैश्विक महामारी कोरोना से निश्चित हो जाने की ये सोच सही नहीं है। निश्चित उपाय हर 18+ व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना जरूरी है।
जनप्रतिनिधियों ने बैठक के दौरान ग्राम प्रमुखों को- भीखम ठाकुर, उमेश नन्दे, रामचरण ठाकुर, तपेश्वर साहू, ईश्वर ठाकुर,लक्ष्मी ठाकुर, रूखमणी ठाकुर, मनीषा मांडले,दशोदा बाई सतनामी, रूखमणी ध्रुव, उर्वसी सिन्हा ने कोविड 19 वैक्सीन न लगवाने के संबंध में जानकारी देते हुए कहा- अगर जो व्यक्ति 18+ कोविड 19 वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते वे शासन के गाइडलाइन का पालन करते हुए ग्राम पंचायत भवन में राशन कार्ड, आधार कार्ड लेकर शपथ पत्र भरवाने की जानकारी दी और साथ ही कोटवार के माध्यम से मुनादी भी करवाया गया।
ग्राम प्रमुख तथा जनप्रतिनिधियों ने गांव में घरों घर जाकर ग्रामीणों को बेवजह घुमना, सामाजिक दूरी बनाना,मास्क लगाना, सेनेटाइजर का उपयोग करना,बार बार हाथ धोने और प्रत्येक ग्रामीणों का सजग रहना,सतर्क रहने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!