प्रदेश में कोरोना चिकित्सा व्यवस्था में सुधार करने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने निवास के बाहर धरना दिया

कांकेर। राज्य सरकार द्वारा तत्काल चिकित्सा व्यवस्था में सुधार करने की मांग को लेकर जिले के भाजपा नेताओ व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भाजपा संगठन के आव्हान पर आज दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक अपने-अपने निवास के बाहर धरना दिया । जिले के भाजपा नेताओ सांसद मोहन मण्डावी, जिला संगठन प्रभारी निरंजन सिन्हा, सुमित्रा मारकोले, भरत मटियारा, बृजेश चौहान, दिलीप जायसवाल, शालिनी राजपूत ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि कोरोना के वर्तमान हालात में राज्य की भूपेश सरकार पूरी तरह से फेल हो गयी है। सरकार अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए केंद्र पर अनर्गल आरोप लगा रही है।जहां तक केंद्र का सवाल है तो केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले एक साल में कोरोना से लड़ने अनेक कदम उठाए हैं, देश में पीपीई किट निर्माण हो, जांच किट निर्माण हो या वेंटिलेटर का निर्माण हो सब मे अभूतपूर्व कार्य किये है ,कोरोना के लिए वैक्सीन का निर्माण कर देश ने अकल्पनीय कार्य कर दिखाया।
केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य को 200 वेंटिलेटर, जांच किट सहित अब तक 60 लाख डोज वैक्सीन मुफ्त में दिए गये, पिछले लॉक डाउन के समय राज्य के गरीब जनता को अतिरिक्त अनाज, गैस सिलेंडर, खाते में 500 ₹ के सहायता राशि भी दी गयी है। और अभी भी निरंतर सहायता दी जारही है। उन्होंने राज्य की भूपेश सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि राज्य सरकार की अदूरदर्शी निर्णय के चलते इस समय कोरोना की स्थिति राज्य में विस्फोटक है, जनसंख्या के अनुपात में छत्तीसगढ़ देश मे प्रथम पायदान पर दिख रहा है। ऑक्सीजन के पर्याप्त उत्पादक राज्य होने के बाद भी ऑक्सीजन की कमी से मौतें हो रही है। आवश्यक इंजेक्शन की कालाबाजारी सरकार के नाक के नीचे हो रहा है। सरकारी अस्पताल में बीमार को भर्ती नही मिल पा रहा वहीं निजी अस्पताल में लूट मची है, मरीजो के इलाज के बिल 5 लाख से 15 लाख तक बन रहे है, मरीजों को भर्ती के समय ही 3 से 5 लाख अग्रिम मांगे जा रहे हैं , सुविधाहीन निजी अस्पतालों में अग्निकांड और अन्य लापरवाही के चलते राज्य की जनता के प्राण जा रहे है। यह सब राज्य सरकार के असफलता के जीता जागता प्रमाण है। ऐसे समय मे एकजुट होकर काम करने के बजाय मंत्री आपसी नूराकुश्ती में लगे हैं। मुख्यमंत्री और स्वस्थ मंत्री एक साथ नही दिख रहे हैं। दवाइयों के खरीदी के दर और वितरण में भारी घपलेबाजी की जा रही है । सरकार के घपलेबाजी, आपसी द्वंद, और अकर्मण्यता का खामियाजा यहाँ की जनता को भोगना पड़ रहा है। धरना में भाग लेने वाले अन्य नेताओं में राजीव लोचन सिंह, तारा ठाकुर, निर्मला नेताम,उमा शर्मा,मीरा सलाम, देवेंद्र भाऊ, अनूप राठौर, राजा देवनानी, रत्नेश सिंह, निपेन्द्र पटेल डॉ देवेंद्र साहू, दीपक खटवानी, प्रकाश जोतवानी, नारायण पोटाई, विजय साहू, अन्नपूर्णा ठाकुर, नंद कुमार ओझा, सुनीता मण्डल सहित भाजपा के सभी मंडलो के कार्यकर्ता सम्मिलित हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *