महाराष्ट्र में कोरोना से बिगड़ रहे हालात, नागपुर में लॉकडाऊन का ऐलान

कोरोना महामारी से बिगड़ते हालात को देखते हुए महाराष्ट्र के नागपुर में 15 से 21 तारीख तक लॉक डाउन का ऐलान कर दिया गया है. महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक इस लॉकडाउन में आम लोगों को कोई मुश्किल न हो इसको ध्याना में रखते हुए सब्जी, दुध और अत्यावश्यक सेवाएं सामान्य दिनों की तरह की चलती रहेंगी.  गौरतलब है कि एक साल पहले नागपुर में आज के दिन पहला कोरोना मरीज मिला था. नागपूर पुलिस कमिश्नर के तहत जितने भी इलाके आते है उन सभी जगहों पर लॉक डाउन लगाया गया है

महाराष्ट्र में कई जगहों पर बिगड़े हालात

देश के कई इलाकों में कोविड-19 संक्रमण फिर से असर दिखाने लगा है. महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है. राज्य सरकार को कई जगहों पर लॉकडाउन का फैसला लेना पड़ा. मुंबई में भी हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसे सख्त फैसलों पर विचार कर रही है.  

महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले ब्रिटेन और जर्मनी में मिलने वाले नए मामलों के आंकड़ों पर भी भारी पड़ रहे हैं. सरकार के तमाम कोशिशों के बाद भी यहां कोरोना महामारी का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. खतरे को देखते हुए नागपुर में 7 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. इस फैसले के मुताबिक नागपुर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से 15 मार्च से 21 मार्च तक जिले में सख्त पाबंदी लगाई जाएगी. इस दौरान जिले के सभी सकूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. शादी एवं राजनीतिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *