पाटन:बठेना कांड में माँ और बेटियों के अवशेष को जांच के लिए भेजा गया मेडिकल कालेज

पाटन। थाना के ग्राम बठेना में दिनांक 6 मार्च 2021 को बठेना खार में रामबृज गायकवाड एवं उनके पुत्र संजू गायकवाड़ के फाँसी से लटके शव मिलने पर तथा वही घटनास्थल पर कुछ दूरी पर जले हुए पैरावट पर मानव अस्थि अवशेष पाए गए थे जहां आज प्रातः मृतक रामबृज गायकवाड एवं उनके पुत्र संजू गायकवाड का कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष शव पंचनामा कर उनका चिकित्सकों की टीम के माध्यम से शव परीक्षण कराया गया बाद शव परीक्षण दोनों मृतकों के शव को चिकित्सक की टीम विधिवत पोस्टमॉर्टम कराया गया । दोनों मृतकों की शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त हुई । जिसमें डॉक्टर द्वारा दोनों ही मृतकों का फांसी लगाकर आत्महत्या की प्रकृति लेख किया गया है ।

घटनास्थल में रविवार सुबह से ही पुलिस टीम फॉरेंसिक टीम विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेट महोदय के समक्ष जले हुए पैरावट का निरीक्षण किया गया इसके निरीक्षण करने पर 3 मानव कंकाल लगभग पूर्णतया जली हुई अवस्था में दिखाई दिए जिसमे तीनो ही कंकालों के सर उत्तर की दिशा में तथा पैर दक्षिण की दिशा में थे जले हुए पैरावट का अवलोकन करने पर उक्त तीनों शवो को कंडो और पैरा की मदद से जलाया जाना प्रतीत होता है ।

फॉरेंसिक टीम विशेषज्ञ एवं चिकित्सकों एवं कार्यपालिक दंडाधिकारी महोदय के समक्ष उक्त मानव कंकालों का अवलोकन किया गया तथा उक्त अवशेषों को वैज्ञानिक विधि से संकलित कर परीक्षण हेतु मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है।

प्रकरण के अब तक कि जांच में यह पाया गया है कि मृतक राम ब्रिज गायकवाड के पैसों के लेनदेन को लेकर अत्यधिक व्यथित एवं परेशान रहता था । साथ ही मृतक संजू के विषय में जानकारी मिली कि वह स्थानीय लोगों के धान मंडी में बेचता था तथा उनके पैसों को समय पर वापस नहीं लौटता था जिससे संजू के पैसे के अनियमित लेनदेन की जानकारी मिली।
प्रकरण में घटनास्थल से पाए गए फिंगरप्रिंट्स एवं बरामद दस्तावेज तथा पैरावट से प्राप्त मानव कंकाल परीक्षण हेतु भेजा गया है।

घटनास्थल के पास से ही कीटनाशक की एक भरी हुई बंद बोतल तथा एक खाली बोतल मिली है। जिसमें आगे जांच की जा रही है। प्रकरण की जांच कार्यवाही पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर के पर्यर्वेक्षण में टीम द्वारा लगातार घटनास्थल पर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *